147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

सेक्टर -1 महाविद्यालय में अभिप्रेरक भाषण का आयोजन* 

For Detailed

पंचकूला जनवरी 24: जिम्मेदारी और आत्मविश्वास दोनों एक दूसरे के पूरक होते है। 

अपनी जिम्मेदारी लेने से ही आप दूसरों की सहायता कर सकते हो । 

 ये शब्द राजकीय महाविद्यालय सेक्टर -1 में महाविद्यालय की महिला परकोष्ठ और स्वामी विवेकानंद क्लब द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित किये गये मोटिवेशनल व्याख्यान में मोटिवेशनल स्पीकर, डॉ भावना गर्ग ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहे । उन्होंने कहा कि जब तक हम अपने आप काम नहीं करते,तब तक आपका कोई भी सही मार्ग दर्शन नहीं कर सकता है। डॉ भावना ने विद्याथियों को उत्प्रेरक उदाहरण और विभिन्न गतिविधियाँ के माध्यम से समझाया।

 इस अवसर पर प्राचार्य यशपाल सिंह ने कहा कि समाज ने यदि हम विकास और बदलाव देखना चाहते हैं तो हमे बेटियों के प्रति अपना नज़रिया बदलना होगा। 

महिला परकोष्ठ की मुखिया डॉ अपराजिता ने कहा कि बालिकाओं का विकास और समृद्घि उनके सक्षम और आत्मनिर्भर होने में ही है। सरकार द्वारा चलाये गये अभियान बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ से उनकी स्थिति में सुधार आया है, जैसे कि आँकड़े भी बताते है। 

इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की सदस्या डॉ पूजा,डॉ चित्रा सिंह और विवेकानंद क्लब की सदस्या डॉ वीणा, डॉ रेखा पुनिया भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन स्वामी विवेकानंद क्लब की आयोजक प्राध्यापिका कुसुम रानी ने किया। व्याख्यान के दौरान महाविद्यालय का सेमिनार हॉल उत्साहित विद्यार्थियों से खचाखच भरा हुआ था । कार्यक्रम के अंत में प्रश्नोत्तर सत्र में विद्यार्थियों ने अपनी समस्याएं और शंकाएं डॉ भावना से साझा की, जिनका उन्होंने बाखूबी निराकरण किया।

https://propertyliquid.com