बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

सामान्य ऑब्जर्वर ने चुनाव की तैयारी जचने के लिए किया काउंटिंग सेंटर व नाकों का निरीक्षण

For Detailed

पंचकूला, 2 अक्टूबर – सामान्य ऑब्जर्वर श्री के महेश ने आज विधानसभा आम चुनाव 2024 की तैयारी जांचने को लेकर दोनों विधानसभाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

श्री के महेश ने कालका विधानसभा के लिए राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 पंचकूला और पंचकूला विधानसभा के लिए राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला में बनाए गए काउंटिंग सेंटर का दौरा कर व्यवस्थाओं को जांचा। रिटर्निंग अधिकारियों से काउंटिंग संबंधी बनाई गई राउंड व्यवस्था और प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों के बैठने की सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की।

सामान्य ऑब्जर्वर ने चुनाव की तैयारी जचने के लिए किया काउंटिंग सेंटर व नाकों का निरीक्षण
सामान्य ऑब्जर्वर ने चुनाव की तैयारी जचने के लिए किया काउंटिंग सेंटर व नाकों का निरीक्षण

सामान्य ऑब्जर्वर ने दोनों विधानसभा में मतदान के दौरान पीठासीन, सहायक पीठासीन और पोलिंग अधिकारियों को दी जाने वाली सामग्रियों को देखा। साथ ही अधिकारियों को दी गई ट्रेनिंग के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने बताया कि किसी भी मतदान में मतदान टीम बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होती है। दूसरा काउंटिंग सेंटर की व्यवस्था उचित होने से मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होता है। पंचकूला जिले में दोनों विधानसभाओं के लिए प्रजापत मात्रा में व्यवस्थाएं की जा चुके हैं।

श्री के महेश दोनों विधानसभाओं के लिए लगाए गए नाको पर भी पहुंचे और चेकिंग की प्रक्रिया का भी निरीक्षण किया। अंत में लघु सचिवालय के सभागार में बनाए गए कंट्रोल रूम का भी जाएगा लिया।

इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश विश्वनाथ, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी कालका राजेश पुनिया, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला गौरव चौहान, चुनाव नायब तहसीलदार अजय राठी, कानूनगो कुलदीप सिंह मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com