46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव एवं जिला कोर्डिनेशन एवं समन्वय क्रियान्वयन अधिकारी आनन्द मोहन शरण ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला में चल रही सरसों की खरीद का जायजा लिया

पंचकूला 16 अप्रैल- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव एवं जिला कोर्डिनेशन एवं समन्वय क्रियान्वयन अधिकारी आनन्द मोहन शरण ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला में चल रही सरसों की खरीद का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

प्रधान सचिव ने कहा कि जिला के रायपुर रानी केन्द्र मे किसानों की सरसों की खरीद की जा रही है। इसके लिए सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित करने  के साथ साथ केन्द्र में पर्याप्त मात्रा में सेनीटाईजर, मास्क एवं दस्ताने उपलब्ध करवाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को उनकी फसल की बिक्री में किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए। इसके लिए बिजली, पानी की व्यवस्था के साथ तारपोलिन की भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्हांेने सरसों का उठान भी सुनिश्चित करने एवं बारदाने की भी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

https://propertyliquid.com/

प्रधान सचिव ने जिला के सैक्टर 15 में कोरोना संक्रमित पाए गए परिवार के अलावा उनके सम्पर्क में आए व्यक्तियों की स्क्रीनिंग बारे आवश्यक जानकारी ली।  पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह ने सैक्टर 15 की नाकाबंदी के बारे में विस्तार से अवगत करवाया। सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने स्वास्थ्य विभाग के बारे में विस्तृत जानकारी दी।   

बैठक में उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि दो दिन से रायपुररानी केन्द्र में सरसों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य 4425 रुपए प्रति क्विंटल की दर से की जा रही है। अब तक इस केन्द्र पर 750 क्विंटल सरसों की आवक हुई जिसमें से 420 क्विंटल सरसों की खरीद की जा चुकी है। सरसों खरीद के लिए मार्केट कमेटी के सचिव नवदीप सिंह को जिम्मेवारी सोपी गई है। 

इस अवसर पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, सैक्टर 15 की नोडल अधिकारी एवं सम्पदा अधिकारी ममता शर्मा, नगराधीश सुशील कुमार, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग डा. आदित्य कौशिक

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!