147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

सांसद सुनीता दुग्गल ने लोगों को किए मॉस्क वितरित, स्वच्छता के लिए किया प्रेरित

सिरसा, 30 जुलाई।


सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि निरोग जीवन के लिए स्वच्छता का होना जरूरी है और  आज कोरोना काल में स्वच्छता का महत्व और भी बढ़ गया है। यदि हम अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तो हम कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से भी बचे रहेंगे। इसलिए लोगों को चाहिए कि वे स्वच्छ रहें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। सांसद वीरवार को चौधरी देवीलाल पार्क में शहरवासियों के साथ योग व प्राणायाम किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को मॉस्क भी वितरित करते हुए उन्हें कोरोना बचाव के उपायों को अपने दैनिक जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के साथ पार्क में सफाई की और स्वच्छता के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा अमन चौपड़ा, पूर्व वाइस चेयरमैन मार्केट कमेटी कृष्ण मेहता, सुनील बहल, मुकेश मेहता, तरूण गुलाटी, सुनील बामनिया, कर्मजीत, भावना शर्मा, राजेंद्र लोहिया, मंडल अध्यक्ष विनोद बामनियां आदि उपस्थित थे।

For Detailed News-


सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि स्वच्छता हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा रही है। हमारे ऋषि मुनियों ने भी समय-समय पर आमजन को स्वच्छता का महत्व बताते हुए साफ-सफाई का संदेश दिया। वेदों में भी कहा गया है जहां स्वच्छता होती हैं वहीं देवी-देवता वास करते हैं। सरकार द्वारा भी स्वच्छता को लेकर गंभीरता से कार्य किए जा रहे हैं और लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जिसके दृष्टिगत हर घर में शौचालय बनवाने के साथ-साथ सार्वजनिक शौचालय भी बनाए जा रहे हैं। नागरिक भी आज स्वच्छता का महत्व समझते हुए खुद आगे आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ रहे है। स्वच्छता मिशन के तहत ही सरकार द्वारा न केवल पार्कों का सौंदर्यकरण किया जा रहा है, बल्कि वातावरण को शुद्ध व स्वच्छ बनाने के लिए पौधारोपण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का प्रभाव स्वास्थ्य और संस्कार पर पड़ता है। जहां साफ-सुथरा वातावरण होगा वहां पर बुजुर्गों, महिलाओं व बच्चों तक का माहौल खुशमिजाज होगा। आज कोरोना वैश्विक महामारी से पूरा विश्व संकट के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में स्वच्छता का महत्व और भी अधिक बढ़ गया है। यदि हम योग करेंगे व अपने आस-पास स्वच्छता को बनाए रखेंगे तो कोरोना जैसी महामारी से अपना बचाव कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना  से बचाव के उपायों की गंभीरता से पालना करें। सावधानियों व उपायों को अपनाकर हम न केवल स्वयं को बल्कि दूसरे लोगों को भी सुरक्षित कर सकते हैं। सांसद सुनीता दुग्गल ने चौधरी देवीलाल पार्क में लोगों के साथ पार्क की साफ-सफाई की और इस दौरान पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल की प्रतिमा व प्रतिमा स्थल को भी साफ किया। उन्होंने बताया कि चौधरी देवीलाल सर्वसमाज मान्य नेता थे। उन्होंने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं लागू की।

https://propertyliquid.com/



सांसद सुनीता दुग्गल ने बुधवार देर सायं रेस्ट हाऊस में लोगों की शिकायतें सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों निर्देश दिए कि आमजन की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता व तत्परता से करें। इसके अलावा केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाया जाए। कोई भी पात्र योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्ेश्य बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों में विकास के साथ-साथ पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। अधिकारी यह सुनिश्चित करें किसानों, मजदूरों व पात्र व्यक्तियों को सुविधाओं व योजनाओं का लाभ सरलता से मिलें।