46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पहुँची गांव ढकरोग

-यात्रा के प्रति ग्रामीणों में भारी उत्साह, सरपंच बलदेव सिंह ने यात्रा का किया भव्य स्वागत

-विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से   प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रिकॉर्डेड भाषण से गांववासी हुए लाभान्वित

-कालका की पूर्व विधायिका ने पेंशन, स्वस्थ बालक प्रतिस्पर्धा, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, बीपीएल कार्ड के लाभार्थियों को बांटे सर्टिफिकेट

For Detailed

पंचकूला, 18 दिसंबर- बीजेपी के प्रदेश सहकोषाध्यक्ष विरेंद्र गर्ग ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के अवसर पर  गांव ढकरोग के राजकीय मिडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के बोलते कहा कि जनसंवाद यात्रा का उद्देश्य जनता की समस्याओं का उनके घरद्वार पर निदान करना है।
इस अवसर पर कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा, गांव का सरपंच बलदेव सिंह व बीडीपीओ मारटिना महाजन भी मौजूद थी।  
विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद गांव ढकरोग में पंहुचने पर सरपंच बलदेव सिंह व गांववासियों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के गांव ढकरोग में अपने संबोधन में बीजेपी के प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष विरेंद्र गर्ग कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  एक बड़े विजन के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं कि भारत विश्व गुरु बनकर दुनिया का मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते है, जिन्होंने ढकरोग के ग्रामीणों के लिए प्रशासन के द्वारा दी जा रही सभी सर्विसिज, परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, स्वस्थ बालक प्रतिस्पर्धा, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, बुढापा पेंशन, स्वास्थ्य सेवाए, कृषि सेवाए, बिजली सेवाए, बैंकों के द्वारा गंाव के लोगों को लोन सुविधाए, उज्जवला गैस कनैक्शन तथा अन्य सर्विसिजिज को ग्रामीणों के घरद्वार पर लाकर खडा कर दिया है। उन्होंने गंाववासियों से इन सभी सुविधाओं व जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की।
इस अवसर पर पूर्व विधायिका व बीजेपी के प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष विरेंद्र गर्ग ने ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद की शपथ दिलवाई।
इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष विरेंद्र गर्ग ने प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, अटल पेंशन योजना, बीपीएल कार्ड, बुढ़ापा पेंशन व ढकरोग के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर  कृषि विभाग ने ड्रोन दीदी द्वारा खेतो में दवाई छिड़कने का सफल संचालन किया गया।
इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।
एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।
इस अवसर पर बच्चों ने ग्रुप डांस, देशभक्ति गीत, एकल डांस, कविता, नाटक तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्री विरेंद्र गर्ग ने सास्कृतिक प्रस्तुतियों की भूरी भूरी प्रशंसा की और राजकीय मिडल व प्राईमरी स्कल के बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल, मंडल महामंत्री राजेंद्र शर्मा, हरीश मोंगा, प्रधान नराता राम, ओबीसी मोर्चा के युवा  चरण जोशी, ओबीसी महिला मोर्चा की मिता सरकार, ओबीसी मोर्चा से श्रीपाल सैनी तथा बीजेपी के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 

https://propertyliquid.com