147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

युवा पीढ़ी व समाज को नशे से बचाना हम सबकी जिम्मेदारी : डीसी

– नशामुक्ति को लेकर टोल फ्री नंबर 9050891508 व 8930305020 जारी

– सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम रखा जाएगा गुप्त

For Detailed

पंचकूला, 28 अगस्त। डीसी सुशील सारवान ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए सरकार द्वारा  सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के मौजूदा हालात में युवा पीढ़ी व समाज को हर प्रकार के नशे की लत से बचा कर रखना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी पाश्चात्य संस्कृति की चकाचौंध में अंधे होकर जाने-अनजाने में विभिन्न प्रकार के नशे की प्रवृति के आदी होकर इसके कुचक्र में फंस रहे हैं, जिसके दुष्परिणाम नशा करने वाले व्यक्ति के साथ साथ उनके परिजनों को भी भुगतने पड़ते हैं।

डीसी ने बताया कि युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार द्वारा टोल फ्री ड्रग हेल्पलाइन नंबर-9050891508 व 8030305020 जारी किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर निशुल्क फोन करके आमजन नशे की रोकथाम से संबंधित कोई भी सूचना दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा नशा मुक्ति को लेकर स्टेट एक्शन प्लान तैयार किया गया है, ताकि युवा नशे की लत से दूर रहे और प्रदेश को ड्रग फ्री हरियाणा बनाया जा सके। इसी कड़ी में नशा मुक्ति को लेकर हरियाणा राज्य नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो बनाया गया है ताकि सरकारी विभागों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए नशामुक्ति को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा सकें। इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लोग नशे की रोकथाम संबंधी कोई भी सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। इसके साथ ही, हरियाणा राज्य नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो द्वारा नशा करने वाले व्यक्ति की सूचना मिलने पर उसकी नशे की लत छुड़वाने के साथ साथ उसके पुनर्वास की भी व्यवस्था की जाएगी।  

डीसी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे नशा मुक्त जिला बनाने में अपना सहयोग दें ताकि युवा नशे की लत से दूर रहते हुए देश व प्रदेश की उन्नति में अपना बहुमूल्य सहयोग दे सकें। उन्होंने नागरिकों विशेषकर युवा वर्ग से हर प्रकार के नशे से दूर रहने का आह्वान किया है।

https://propertyliquid.com