147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

मानसिक तनाव संबंधी समस्याओं के निदान के लिए से ‘राज्य बाल कल्याण परिषद का साथ दोस्ती का हाथ, फोन से बातÓ परियोजना शुरू : प्रवीण अत्री

सिरसा, 28 मई।

For Detailed News-

-घर बैठे बच्चे फोन पर ले सकते हैं परामर्श, प्रदेशभर में परिषद चला रही बाल सलाह व परामर्श केंद्र
-नोडल अधिकारी के रूप में परियोजना की जिम्मेदारी मंडल बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक को सौंपी


कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने तथा बचाव के दृष्टिïगत घरों में रह रहे लोगों व बच्चों पर मानसिक रुप से प्रतिकूल प्रभाव पड़े, इसके लिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रदेश भर में महत्वकांक्षी परियोजना बाल सलाह परामर्श व कल्याण केंद्र के अंतर्गत ‘राज्य बाल कल्याण परिषद का साथ दोस्ती का हाथ, फोन से बातÓ शुरू की है।


हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने बताया कि इस परियोजना का उद्देश्य बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों के साथ-साथ आम जनमानस के जीवन में वर्तमान हालात में पैदा हुई मानसिक समस्याओं का समाधान करना है। उन्होंने बताया कि ऐसी सभी समस्याओं के बेहतर मनोवैज्ञानिक निदान के लिए राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रदेश के सभी मंडल बाल कल्याण अधिकारियों व जिला बाल कल्याण अधिकारियों की ऑनलाइन मीटिंग में सुझाव लिए गए। इस मीटिंग में मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी रोहतक एवं राज्य नोडल अधिकारी बाल सलाह परामर्श व कल्याण केंद्र परियोजना अनिल मलिक ने भी उक्त विषय बारे अपने विचार रखे। बैठक में लोगों को घर बैठे मनोवैज्ञानिक परामर्श सेवाओं का लाभ देने के लिए राज्य स्तरीय परियोजना ‘राज्य बाल कल्याण परिषद का साथ दोस्ती का हाथ, फोन से बातÓ शुरु करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश के लोग घर बैठे एक फोन से जुड़ कर मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी, अनिल मलिक का मोबाइल नंबर  094161- 08132 अपनी मानसिक समस्याओं बारे चर्चा कर सकते हैं।

https://propertyliquid.com


मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक ने बताया कि लोगों में अवसाद, तनाव, चिंता, बेचैनी, व्याकुलता, उदासी, हताशा, निराशा न बढ़े। इसके लिए सकारात्मक मनोवैज्ञानिक ऊर्जा का प्रसार जरूरी है। इस परियोजना के माध्यम से प्रदेश के सभी लोग व बच्चे नि:शुल्क परामर्श व चर्चा कर सकेंगे। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद महामारी के समय लगातार बच्चों के कल्याण व लोगों के सहयोग के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।