आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

महामारी को लेकर आमजन में जागरूकता लाने में मीडिया की अहम भूमिका : एसडीएम दिलबाग सिंह

सिरसा, 21 मई।

For Detailed News-


सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से स्थानीय मीडिया सेंटर में दो दिवसीय वैक्सीनेशन कैंप में 300 से अधिक मीडिया बंधुओं ने कोरोना वैक्सीजन का टीका लगवाया। शुक्रवार को 150 के करीब पत्रकारों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। दो दिवसीय टीकाकरण कैंप के समापन अवसर पर ऐलनाबाद एसडीएम दिलबाग सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने मीडिया टीकाकरण प्रक्रिया का निरीक्षण करते हुए वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली और मीडिया बंधुओं के लिए वैक्सीन टीकाकरण कैंप की सराहना की।


एसडीएम ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम व आमजन को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका है। अपनी जान की परवाह किए बिना मीडिया बंधुओं ने महामारी को लेकर लोगों तक सकारात्मक जानकारी पहुंचाने का काम किया हैं। इसके साथ ही आमजन की बातों को सरकार व प्रशासन तक पहुंचाने में एक कड़ी का काम करते हैं। महामारी में पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका के चलते प्रदेश सरकार ने पत्रकारों को फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल किया है। उन्होंने कहा पत्रकारों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत उनका वैक्सीनेशन करवाने के लिए टीकाकरण कैंप का आयोजन सराहनीय कदम है।

https://propertyliquid.com
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन सभी के लिए बहुत जरूरी है। पहले लोगों में वैक्सीन को लेकर जो झिझक थी, वो अब नहीं है। आमजन स्वयं वैक्सीन के लिए आगे आ रहे हैं। इसी प्रकार कोरोना संक्रमण के प्रभाव व इसकी गंभीरता को लेकर भी लोग सतर्क हुए हैं और बचाव उपायों का अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना स्थिति में काफी हद तक सुधार हुआ है और निरंतर कोरोना मामले कम हो रहे हैं। रिकवरी रेट भी बढा है, वहीं पोजिटीव रेट में कमी आई है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना महामारी का पूर्ण खात्मा नहीं हो जाता है, तब तक हमें मास्क, उचित दूरी बनाकर रहने तथा सेनेटाइज आदि बचाव उपायों की कड़ाई से पालना करनी है। इस कोरोना महामारी को सतर्कता व सजगता से ही हराया जा सकता है।