बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

*फार्म-12डी भरने वाले बुजुर्गों व दिव्यांगों का घर-घर जाकर करवाया मतदान – जिला निर्वाचन अधिकारी*

*कालका में चार और पंचकूला विधानसभा में तीन टीमों ने करवाया बुजुर्गों और दिव्यांगों से मतदान – डा. यश गर्ग*

*जिला के फार्म-12 के 147 आवेदन, इनमें 85 वर्ष के उपर के 113 बुजुर्गों एवं 40 फीसदी से अधिक दिव्यांगता वाले 34 दिव्यांग शामिल*

For Detailed

पंचकूला, 27 सितम्बर – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2024 के लिए आज जिला की दोनों विधानसभाओं में फार्म-12डी भरने वाले मतदाताओं की शुरूआत की गई। जिला में 147 ने फार्म 12डी का आवेदन किया हुआ था। इनमें 85 वर्ष से उपर के 113 बुजुर्ग और 40 फीसदी से अधिक दिव्यांगता वाले 34 दिव्यांग शामिल है।

उन्होंने बताया कि फार्म 12डी के अंतर्गत 85 वर्ष से उपर की आयुवर्ग के बुजुर्ग और 40 फीसदी से उपर के दिव्यांगजन ने घर से बैलट पेपर पर वोट डालने के लिए आवेदन करना था। इसके लिए उस वार्ड के संबन्धित बीएलओ ने घर-घर जाकर बुजुर्गों और दिव्यांग से आवेदन लिया। 

डा. यश गर्ग ने बताया कि 01-कालका विधानसभा के 51 वोटरों ने 12डी फार्म का आवेदन किया है, इनमें 26 दिव्यांग और 25 बुजुर्ग शामिल हैं। एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी कालका राजेश पुनिया ने फाॅर्म 12डी के आवेदकों का मतदान करवाने के लिए चार टीमों का गठन किया। चारों टीमों ने अपने निर्धारित क्षेत्रों में जाकर मतदाताओं के घर पर जाकर मतदान करवाया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बताया कि पंचकूला विधानसभा में 96 वोटरों ने 12डी के आवेदन किया है, इनमें आठ दिव्यांग और 88 बुजुर्ग शामिल हैं। एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला गौरव चैहान ने फार्म 12डी के आवेदकों का मतदान करवाने के लिए तीन टीमों का गठन किया। तीनों टीमों ने पहले दिन अपने-अपने निर्धारित क्षेत्रों में जाकर मतदाताओं से मतदान करवाया। 

डा. यश गर्ग ने बताया कि 28 सितम्बर को दूसरे दिन टीम नंबर एक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला से सेक्टर-4 पंचकूला, सेक्टर-5 पंचकूला, सेक्टर-6 पंचकूला से मतदान करवाने के उपरांत वापस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला आएगी। 

उन्होंने बताया कि टीम नंबर दो राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला से सेक्टर-11 पंचकूला, सेक्टर-12 पंचकूला, सेक्टर-12ए पंचकूला, सेक्टर-14 पंचकूला, सेक्टर-19 पंचकूला से मतदान करवाने के उपरांत वापस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला आएगी। 

उन्होंने बताया कि टीम नंबर तीन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला से खड़ग मंगोली, सेक्टर-20 पंचकूला, गांव फतेहपुर, सेक्टर-21 पंचकूला, गांव महेशपुर पंचकूला से मतदान करवाने उपरांत वापस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला आएगी।

https://propertyliquid.com