बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

पीठासीन, सहायक पीठासीन और पोलिंग अधिकारियों की दूसरी रिहर्सल 24 सितंबर को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में होगी – डा. यश गर्ग

मतदान करवाने वाली टीम होती है चुनाव का महत्वपूर्ण हिस्सा – जिला निर्वाचन अधिकारी

For Detailed

पंचकूला, 23 सितंबर। – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के पांच अक्टूबर को होने वाले मतदान की तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में 24 सितंबर मंगलवार को सेक्टर 5 पंचकूला में स्थित इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में 01- कालका विधानसभा और 02-पंचकूला विधानसभा के पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों तथा पोलिंग अधिकारियों के लिए दूसरी रिहर्सल आयोजित की जाएगी।

यश गर्ग ने बताया कि 24 सितंबर मंगलवार को सुबह 9:00 बजे से कालका विधानसभा के लिए चयनित अधिकारियों और दोपहर 1:00 से पंचकूला विधानसभा के लिए चयनित अधिकारियों को रिहर्सल में शामिल किया जाएगा। दोनों विधानसभाओं के रिटर्निंग अधिकारी अपनी-अपनी विधानसभा के अधिकारियों की रिहर्सल के लिए जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि पहले रिहर्सल सभी कर्मचारियों की राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 1 में आयोजित करवाई जा चुकी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने में पीठासीन अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। इसलिए अधिकारी निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं स्वतंत्र रूप से चुनाव कराने के लिए आपसी तालमेल बनाए रखें और अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से करें। उन्होंने कहा कि सुचारू मतदान के लिए पीठासीन अधिकारी व सहायक पीठासीन अधिकारी चुनाव प्रक्रिया का मजबूत हिस्सा होता है। पीठासीन अधिकारी पर चुनाव निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवाने की जिम्मेवारी होती है। इसलिए पीठासीन व अतिरिक्त पीठासीन अधिकारी चुनाव प्रक्रिया की बारीकियों को समझें।

https://propertyliquid.com