147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

पात्र व्यक्तियों को फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए करें प्रेरित, गांवों में मुनादी के माध्यम से करें जागरुक : मंडलायुक्त चंद्रशेखर

सिरसा, 12 दिसंबर।

For Detailed News-


हिसार मंडलायुक्त एवं मतदाता रोल ऑब्जर्वर चंद्रशेखर ने शनिवार को जिला के गांव पतलीडाबर, भावदीन, मोरीवाला, भंभूर व खैरपुर के बूथ पर पहुंच कर विशेष अभियान के तहत बनाए जा रहे नए फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्रों के कार्य का निरीक्षण किया और बीएलओ को जरुरी दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ नगराधीश संदीप कुमार, तहसीलदार चुनाव हनुमान दास, तहसीलदार सिरसा श्री निवास, कानूनगो सतपाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार जिला में विशेष अभियान के तहत मतदान केंद्रों पर कैंप लगा कर 13 दिसंबर रविवार को भी मतदाता पहचान पत्र बनाए जाएंगे।

https://propertyliquid.com


निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि अपने-अपने बूथों पर ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठïा से ड्यूटी की पालना करें और पात्र व्यक्तियों को मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरुक किया जाए, इसके लिए गांवों में मुनादी व प्रचार के माध्यम से लोगों को संदेश दिया जाए।


मंडलायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक जनवरी 2021 को आधार तिथि मानकर 15 दिसंबर तक संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य चलेगा। इसी कड़ी में 12 व 13 दिसंबर रविवार को जिला के सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ द्वारा विशेष कैंप लगा कर पात्र व्यक्तियों के वोट बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता सूचियों के इस अभियान के अन्तर्गत मतदाता सूची शुद्ध व त्रुटिरहित तैयार करने हेतू निरंतर स्तत प्रयास जारी है। चन्द्रशेखर ने बताया कि एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष की उम्र पूर्ण कर चुके (जिनका जन्म एक जनवरी 2003 से पूर्व हो हुआ है) वे सभी पात्र पुरूष/महिला जिनके नाम उनके सामान्य निवास से संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में अभी तक दर्ज नहीं हो पाये हैं, वे अपना नाम दर्ज करवाने के लिये अपने बूथ लेवल अधिकारी के पास 15 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।