बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग आवश्य करें- जिला निर्वाचन अधिकारी

विधानसभा आम चुनाव को लेकर अंतिम चरण में तैयारियां

For Detailed

पंचकूला, 1 अक्तूबर  – विधानसभा आम चुनाव के मद्देनज़र जिला प्रशासन द्वारा आगामी पांच अक्टूबर को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव संपन्न करवाने के लिए पूरी तरह तैयार है। आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना को लेकर भी प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए गए हैं।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने बताया कि जिला में दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही है और अंतिम चरण में काम हो रहा है। मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पीने का पानी, शौचालय, रैंप इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है।  उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। कहीं पर भी आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिली तो तुरंत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इसके लिए फ्लाईंग स्क्वायड व सर्विलेंस टीम को भी एक्टिव कर दिया गया है।

पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग आवश्य करें- जिला निर्वाचन अधिकारी
पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग आवश्य करें- जिला निर्वाचन अधिकारी

डा. यश गर्ग ने कहा कि प्रशासन की टीमों द्वारा चुनावी खर्च पर कड़ी नजर है, इतना ही नहीं बैंकों से होने वाले लेन-देन पर भी निगरानी रखी जा रही है। विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्षता से संपन्न करवाने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किये जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव की घोषणा की तिथि से ही पंचकूला जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू  है।  उन्होंने बताया कि पांच अक्टूबर को मतदान होगा तथा 8 अक्टूबर  2024 को मतगणना होगी। उन्होंने जिला के सभी पात्र मतदाताओं से अपील की है कि वे पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग आवश्य करें।

https://propertyliquid.com