147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी खाद, बीज और कीटनाशक की दुकान

सिरसा, 16 अप्रैल।

दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी खाद, बीज और कीटनाशक की दुकान


                   उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि किसान फसल कटाई के दौरान तथा मंडी में आने पर सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें और लॉकडाउन की पालना में प्रशासन का सहयोग करें। जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान किसानों की सुविधा के लिए खाद, बीज और कीटनाशक की दुकानें प्रतिदिन प्रात: 9 से दोपहर 2 बजे तक खोली जा रही है। किसान जरूरत अनुसार बीज व खाद की दुकान पर पहुंचे, अनावश्यक रुप से भीड़ न करें और दुकानदार भी ग्राहकों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का आह्वïान करें। उन्होंने कहा कि जरूरी खाद्य वस्तुएं व बीज खाद की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी, इसलिए किसी भी प्रकार के भ्रामक प्रचार या अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने सभी कीटनाशक विके्रताओं से कहा है कि निर्धारित समय प्रात: 9 से दोपहर 2 बजे तक अपनी दुकान खोले रख सकते हैं। निर्धारित समय अवधि के बाद दुकान खोले जाने पर लॉकडाउन की उल्लंघना मानते हुए कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार अपने अपने प्रतिष्ठïानों पर सामाजिक दूरी का पालन करें तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

https://propertyliquid.com/


                   उपायुक्त ने कहा कि दुकानदार किरयाणा, मेडिकल, दूध डेयरी की दुकानें निर्धारित समय पर खोलें तथा बंद करें। लॉकडाउन के दौरान प्रशासन द्वारा जारी की गई हिदायतों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निर्धारित समय सीमा की पालना न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इसके अलावा दुकानदार स्वच्छता व सोशल डिस्टेंस का ध्यान भी रखें।

                   सिरसा के विभिन्न बैंकों में पैंशन वितरण तथा अन्य लेनदेन के दौरान सोशल डिस्टैंस को विशेष महत्व दिया जा रहा है और सोशल डिस्टेंस के तहत महिलाओं व पुरुषों की कतार लगा कर कार्य किया जा रहा है। इसके साथ-साथ बैंक में प्रवेश से पहले ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइजर से साफ करवाया जा रहा है। बैंक अधिकारी भी ग्राहकों से लॉकडाउन की पालना व प्रशासन की हिदायतों का गंभीरता से पालन करने का आह्वïान कर रहे हैं।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!