आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा विश्व एड्स दिवस पर ऑटो मार्केट में जागरुक कैंप का आयोजन

सिरसा, 01 दिसंबर।

For Detailed News-


              उपायुक्त प्रदीप कुमार के दिशा निर्देशानुसार जिला रैडक्रॉस सोसायटी सिरसा द्वारा विश्व एड्स दिवस के अवसर पर स्थानीय ऑटो मार्केट में जागरुकता कैंप का आयोजन किया गया।

              जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव लाल बहादुर बैनीवाल ने बताया कि प्रतिवर्ष एक दिसम्बर को लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए ‘विश्व एड्स दिवसÓ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि ‘एचआईवी/एड्सÓ की बीमारी का मुख्य कारण असुरक्षित यौन संबंध है। एड्स एक ऐसी बीमारी है जिसमें इंसान की संक्रमण से लडऩे की शरीर की क्षमता पर प्रभाव पड़ता है। इतने वर्षों के बाद भी अब तक एड्स का कोई प्रभावी ईलाज नहीं है। एचआईवी पॉजिटिव व्यक्ति के साथ असुरक्षित यौन संबंध, रक्त चढ़ाने के दौरान एचआईवी इफेक्टिड ब्लड का उपयोग, चिकित्सक द्वारा एक ही सिरिंज बार-बार इस्तेमाल करने तथा नाई व टैटू की दुकानों पर इन्फेक्टिड चीजों के इस्तेमाल से एड्स होने की संभावना रहती है।

https://propertyliquid.com


              टीआई प्रोजेक्ट सिरसा की प्रोजेक्ट मैनेजर राज रानी ने बताया कि जो व्यक्ति नशे का प्रयोग करते हैं उनमें एचआईवी, हैप्पीटाईटस-बी व सी होने की संभावाना बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों का सेवन विश्व की सर्वाधिक बड़ी चुनौतियों में से एक है, इसलिए मादक पदार्थों की रोकथाम व उनके प्रयोग पर प्रतिबंध लगाना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि इस अवसर 80 ट्रक चालकों की एचआईवी टैस्टिंग की गई तथा उन्हें मौके पर ही मास्क, साबुन व कंडोम का वितरण रैडक्रॉस द्वारा किया गया।