147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा के दिशा-निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के अंतर्गत सेक्टर 12ए स्थित सार्थक स्कूल में स्वीप कोर कमेटी के अधिकारियों ने स्कूली बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों को वोट डालने के प्रति प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पंचकूला, 7 अक्टूबर- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा के दिशा-निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के अंतर्गत सेक्टर 12ए स्थित सार्थक स्कूल में स्वीप कोर कमेटी के अधिकारियों ने स्कूली बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों को वोट डालने के प्रति प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पंचकूला के जिला शिक्षा अधिकारी हरमिंदर सैनी और अनुसंधान अधिकारी जयवीर नरवाल ने भाग लिया। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिस तरह भवन निर्माण में प्रत्येक ईंट का महत्व होता है उसी तरह से लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। इसलिए-मेरे वोट से क्या होगा-की उदासीन अवधारणा को छोड़ कर देश निर्माण के इस महायज्ञ मे अपनी आहूति जरूर डालें। उन्होंने कहा कि बालकों में देश के विकास के प्रति अत्याधिक उत्साह होता है और ये बच्चे अपने अभिभावकों और रिश्तेदारों को मतदान के प्रति उनकी जिम्मेदारी के बारे में जागृत करें। उन्होंने कहा कि बाल मन सकारात्मक चीजों को अधिक स्वीकार करता है और कई बार तो नकारात्मक विचारों से अपने माता-पिता और समाज को भी बचाता है। सभी बच्चों से निवेदन है कि वे मतदान के दिन सुबह उठ कर अपने माता-पिता को मतदान करने के लिए अवश्य कहें। चाहे इसके लिए उन्हें जिद ही क्यूं न करनी हो। 

कार्यक्रम में अनुसंधान अधिकारी ने कहा कि एक-एक बूंद से सागर भरता है। उन्होंने कहा कि कई बार हम खुद को कम करके आंकते हैं और सोचते हैं कि हमारे एक वोट से क्या होगा। यह धारणा स्वयं के प्रति तो नकारात्मक है ही अपितु देश के प्रति अत्यंत घातक हैै। देश लोगों से बनता है। लोगों के विचारों से बनता हैं। मतदान करना अपनी अभिव्यक्ति का प्रदर्शन करना है। इसलिए बच्चे अपने माता-पिता को वोट डालने के लिए अवश्य प्रेरित करें।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply