बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

जिला की तीन मंडियों में हुई 24000 टन धान की खरीद हुई – सुमिता मिश्रा

For Detailed

पंचकूला 12 अक्टूबर – अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमित मिश्रा ने आज जिला की पंचकूला मंडी का दौरा कर खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अब तक जिला की विभिन्न मंडियों में 24000 धान की खरीद की जा चुकी है। अब तक 32500 टन की आवक हो चुकी है। इसमें से 5500 टन धान की उठान सुनिश्चित की जा चुकी है। जबकि गत वर्ष के दौरान 93 हजार टन धान की खरीद हुई थी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए की वह उठान के कार्य में तेजी लाई जाय और जल्दी से जल्दी उठान का कार्य पूरा करें ताकि मंडियों में किसी तरह की दिक्कत ना आए। इसके अलावा मंडी में बारदाने आदि की कोई कमी नहीं रहने चाहिए।

उन्होंने बताया कि जिला की तीन मंडियों में पंचकूला, बरवाला और रायपुर रानी में धान की खरीद की जा रही है। अब तक किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आई है। इसके अलावा जिला में 35 राइस मील हैं।

उन्होंने कहा कि खरीद प्रक्रिया एमएसपी पर पूरी की जा रही है तथा सही समय पर किसानों को उनके फसल का मूल्य भी प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। विभाग द्वारा धान की खरीद के बाद 72 घंटे के अंदर निर्धारित मूल्य किसानों को दिया जा रहा है। उन्होंने मंडी में अधातियों और एजेंसियों के पदाधिकारियों से भी बातचीत की और उनकी समक्ष आने वाली दिक्कतों के बारे भी जानकारी लेकर अधिकारियों को उनका समाधान करने के निर्देश दिए। किसानों के लिए पर्याप्त पानी, भोजन आदि सभी सुविधाएं मुहैया करवाने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर उनके साथ उपायुक्त डा.यश गर्ग, संयुक्त सचिव बी बी कौशिक, डी डी एस सी नीतीश सिंगला सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com