बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

कोविड-19 : रिकवरी रेट में लगातार सुधार, ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए आवेदन करने वालों की संख्या में आई कमी

सिरसा, 06 जून।

For Detailed News-

– जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने रविवार को सात व्यक्तियों को उपलब्ध करवाए ऑक्सीजन सिलेंडर : उपायुक्त अनीश यादव
– अबतक 472 जरूरतमंद रोगियों को उपलब्ध करवाएं ऑक्सीजन सिलेंडर


जिला में लगातार कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो रही है और रिकवरी रेट में भी लगातार सुधार हो रहा है। कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या कम होने के साथ-साथ ऑक्सीजन स्पोर्ट वाले रोगियों के आवेदन करने की संख्या में भी कमी आई है। कोरोना काल में होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाने की सुविधा शुरु की गई, जोकि बहुत ही कारगर सिद्ध हो रही है। जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा अबतक होम आइसोलेट कोरोना व गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 472 रोगियों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए जा चुके हैं। रविवार को सात जरूरतमंद रोगियों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर मुहैया करवाए गए।


उपायुक्त ने बताया कि नागरिक सुविधा का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन पोर्टल ऑक्सीजनएचआरवाईडॉटइन पर रजिस्ट्रेशन करके अपनी रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। कोरोना महामारी के दौर में होम आइसोलेट कोरोना व गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रोगियों के परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से कहा है कि वे कोविड-19 हिदायतों की गंभीरता से पालना करें और किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी व सजगता बेहद जरूरी है, सावधानी व बचाव उपायों को अपना कर ही कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सकता है। इसलिए नागरिक बेवजह घर से बाहर न निकलें, अतिआवश्यक होने पर ही घर से निकलते समय मास्क का सही तरीके से प्रयोग करें और सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखें।

https://propertyliquid.com


जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा रविवार को सात जरूरतमंद रोगियों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर मुहैया करवाए गए, जिनमें सिरसा में रानिया रोड निवासी नीलम रानी, रोड़ी बाजार निवासी अभय कुमार, गांव चामल निवासी कृष्णा बाई, गांव माधोसिंघाना निवासी प्रीतम कौर, गांव अहमदपुर दारेवाला निवासी बृज लाल, गांव बकरियांवाली निवासी अजय कुमार व गांव बुढ़ाभाणा निवासी शगन लाल को सिलेंडर उपलब्ध करवाए।