147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कुष्ठï रोग का इलाज संभव, आमजन पीडि़त को इलाज के लिए करें प्रेरित : उपायुक्त

सिरसा, 25 अगस्त।

लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करें सभी पार्षद, कूड़ा फैलाने वाले दुकानदार व लोगों के चालान करे अधिकारी


                       नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने कहा कि शहर की स्वच्छता व सौंदर्यकरण की दिशा में अधिकारी गंभीरता से कार्य करें और आमजन को स्वच्छता का महत्व बताते हुए सड़कों पर कचरा आदि न फैलाने के लिए जागरुक करें। उन्होंने कहा कि सभी पार्षद अपने-अपने वार्डों में दुकानदारों व लोग अपने घरों में डस्टबिन रखें, जिसमें गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखें और नगर परिषद के वाहनों में बने अलग-अलग कंपार्टमेंट में डालें।

For Detailed News-


                       नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल शहर की स्वच्छता को लेकर सभी पार्षदों व नगर पारिषद के अधिकारियों की अध्यक्षता कर रही थी। नगर आयुक्त ने कहा कि विशेष प्रचार अभियान के तहत दुकानदारों व आमजन को खुले में कचरा न फैंकने व पॉलिथीन का प्रयोग न करने के बारे में प्रेरित करें। आमजन द्वारा कूड़े का अलग-अलग निस्तारण न करने पर नगर परिषद कर्मचारी ऐसे नागरिकों से कूड़ा एकत्रित करना बंद करें और जुर्माना लगाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि अपने दूधारु पशुओं को सड़क पर छोडऩे वालों पर जुर्माना करें, इसके अलावा पॉलिथीन का प्रयोग करने वाले दुकानदार व मास्क न लगाने वाले लोगों का चालान किया जाए।

https://propertyliquid.com/


                       बैठक में सिरसा शहर के पार्कों के सौंदर्यकरण व रख रखाव के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। उन्होंने पार्कों में लाईट, शौचालय, पैदल पथ इत्यादि जैसी मूलभूत सुविधाओं को दुरस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने व सौंदर्यकरण में आमजन प्रशासन का सहयोग करते हुए अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाना हम सबका दायित्व है। गंदगी से जहां वातावरण प्रदूषित होता है वहीं कई प्रकार की बीमारियां फैलने का अंदेशा रहता है। इसलिए आमजन स्वच्छ वातावरण व गंदगी मुक्त शहर बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें।