147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

एसएसीसी, इंडिया का स्टार्टअप वीकेंड पंचकुला में संपन्न हुआ

For Detailed

पंचकुला, 30 सितंबर- स्टार्टअप एक्सेलेरेटर चैंबर ऑफ कॉमर्स (एसएसीसी) द्वारा पंचकुला में आयोजित पहला स्टार्टअप वीकेंड आज संपन्न हुआ। यह आयोजन उच्च शिक्षा विभाग हरियाणा और स्टार्टअप एक्सेलेरेटर चैंबर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त तत्वावधान में 28 से 30 सितंबर तक गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज सेक्टर -1 में आयोजित किया गया।

call 9914976044

इस तीन दिवसीय आयोजन का मुख्य उद्देश्य हरियाणा के युवाओं को अपना व्यवसाय स्थापित करने की संभावनाओं और चुनौतियों के बारे में मार्गदर्शन और प्रेरित करना था। पंचकुला की अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खाँगवाल ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पहले दिन लाहौरी ज़ीरा के सह-संस्थापक और सीईओ श्री सौरभ मुंजाल का मुख्य भाषण भी था, जिन्होंने अपनी उद्यमशीलता यात्रा से अंतर्दृष्टि साझा की। कई अन्य उद्योग विशेषज्ञ और गणमान्य व्यक्तियों ने भी व्यवसाय विकास पर अपने दृष्टिकोण प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम के दौरान, स्थानीय सरकारी कॉलेजों के 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया और अपने उत्साह और नवीन विचारों का प्रदर्शन किया। दूसरे दिन मेंटरिंग पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसमें 16 चयनित स्टार्टअप्स को अनुभवी पेशेवरों से मार्गदर्शन और फीडबैक प्राप्त हुआ। चर्चा किए गए विषयों में स्टार्टअप पिच डेक भी शामिल था।

श्रीमती कामाक्षी के नेतृत्व में अंतिम दिन एक सत्र पिचिंग को समर्पित रहा। स्टार्टअप्स ने ज्यूरी सदस्यों के एक पैनल के समक्ष एआई, स्वचालन, पशु कल्याण, जैविक कृषि और सामाजिक प्रभाव जैसे विभिन्न क्षेत्रों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। इस पैनल में गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज सेक्टर 1, पंचकुला की प्रिंसिपल श्रीमती बबीता वर्मा, नेटस्मार्टज़ के सीईओ श्री मणिपाल धारीवाल, एस्प्रान्ज़ा इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ मनिंदर सिंह बाजवा और चंडीगढ़ एंजल्स नेटवर्क के संचालन प्रमुख नितिका खुराना शामिल थे।

कार्यक्रम के अंत में, तीन स्टार्टअप्स को लेट्स ग्रो ऑर्गेनिक, बी कूल और बायो नेशन का विजेता घोषित किया गया, जिन्हें क्रमशः ₹40,000, ₹25,000 और ₹15,000 का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त, दस प्रतिभागियों को उनकी प्रभावशाली पिचों के लिए प्रत्येक को ₹2,000 का नकद पुरस्कार दिया गया।

यह आयोजन हारट्रोन, वीटा, एसबीआई और आईसीआईसीआई सहित अन्य प्रायोजकों के सहयोग से संभव हुआ। उनके योगदान ने आयोजन को सुचारू रूप से आयोजित करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

https://propertyliquid.com