आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

उपायुक्त ने किया ई-दिशा का औचक निरीक्षण

सिरसा, 11 दिसंबर।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं व सुविधाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी कर्तव्य निष्ठा व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। नागरिकों को सुविधाओं का लाभ देने में कोई लापरवाही या कोताही न बरती जाए।

For Detailed News-


उपायुक्त शुक्रवार को ई-दिशा का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एसडीएम जयवीर यादव, सिटीएम संदीप कुमार, डीआईओ रमेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उपायुक्त ने सबसे पहले ई-दिशा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सभी ऑपरेटरर्स व अन्य कर्मचारियों से उनसे संबंधित कार्य व ई-दिशा में नागरिकों को दी जाने वाली योजनाओं व सेवाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि ई-दिशा केन्द्र में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के कार्य को तुरंत करना सुनिश्चित किया जाए और किसी भी व्यक्ति को कार्य के लिए रतिभर भी परेशानी नहीं आनी चाहिए। इस मामले को सभी अधिकारी और कर्मचारी गम्भीरता से लेंगे। जो कर्मचारी लापरवाही बरतेगा, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई भी की जाएगी।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने ई-दिशा में निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने सभी कर्मचारियों से ई-दिशा केन्द्र में लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही है सुविधाओं के बारे में फीडबैक भी लिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का विशेष फोकस है कि ई-दिशा केन्द्र पर राज्य सरकार की तमाम सेवाओं का तुरंत लाभ आम नागरिक को दिया जाए। किसी भी व्यक्ति को परेशानी न आने दी जाए और किसी भी कार्य के लिए बार-बार चक्कर न काटने पड़ें। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि ई-दिशा केंद्र में आने वाले नागरिकों का कार्य सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत निर्धारित समयावधि में निपटाया जाए ताकि उन्हें कोई परेशानी ना हो। इस दौरान उन्होंने ई-दिशा में सरकारी सेवाओं के लिए आए नागरिकों से भी बात की और उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी तो नहीं आ रही है, के बारे में भी जानकारी ली।
उपायुक्त ने ई-दिशा के निरीक्षण उपरांत लघुसचिवालय के कार्यालयों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपायुक्त कार्यालय की सभी ब्रांच का जायजा लेते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कर्मचारी आमजन को सरकारी सेवाओं को समयअवधि में उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। किसी भी व्यक्ति को सरकारी सेवाओं के लिए चक्कर न लगाने पड़ें। सरकारी सेवाओं के लिए आने वाले हर व्यक्ति का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी को ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा के साथ निभाएं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपने से संबंधित कार्य को जनसेवा भाव के साथ करें।