46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

आयुष विभाग के चिकित्सक लोगों को इम्यूनिटी बुस्ट औषधियां वितरित करते हुए।

आयुष विभाग के चिकित्सक लोगों को इम्यूनिटी बुस्ट औषधियां वितरित करते हुए।

पंचकूला 28 मई-  महानिदेषक आयुष विभाग  अतुल कुमार, के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक औषधी का वितरण किया जा रहा है।

For Detailed News-

जिला आयुर्वेद अधिकारी,डा.ॅ दिलीप कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयुष विभाग पंचकूला द्वारा जिला पंचकूला में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए गुडुची घनवटी आयुर्वेदिक औषधि का वितरण करवाया गया। आयुष विभाग के चिकित्सक रोगों से लडने की क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ों व गोल्डन मिल्क के सेवन तथा सोषल डिस्टेसिंग के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

https://propertyliquid.com/

आयुष विंग, सिविल डाॅ0 यामिनी गुप्ता पंचकर्म विषेषज्ञ ने एम्बुलेंस के ड्राईवर एवं कर्मचारियों (कोविड योद्धा) को अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गुडुची घनवटी का वितरण किया गया है। इस औषधि के सेवन से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायता मिलेगी। जिसमें हरीष थैरापिस्ट, आयुष विंग, सिविल अस्पताल, सैक्टर-6, ने भी भरपूर सहयोग किया।

इसके अलावा चिकित्सक, एस0डी0एच0 कालका, द्वारा आर्सेनिक एल्बम-30 होम्योपैथिक औषधि की 6000 वायल  विष्वजीत, चिकित्सा अधिकारी  को सौपी और उनहोने अपने क्षेत्र की सभी आशा और एएनएम वकर्स के द्वारा अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेटर, कालका में आर्सेनिक एल्बम-30  होम्योपैथिक औषधि की 6000 वायल वितरित की गई। वितरित वायल से लगभग 24000 व्यक्तियों को लाभ प्राप्त होगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!