बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

अश्विन मेले में माता के दरबार में 10 अक्टूबर को 22 लाख 31 हजार 750 रुपये चढ़ावा आया

For Detailed

पंचकूला, 11 अक्तूबर – अश्विन नवरात्र मेले के दौरान श्री माता मनसा देवी एवम श्री काली माता मंदिर कालका में श्रद्धालुओं की भीड़ निरंतर माता के दरबार में पूजा अर्चना कर रहे है। वीरवार को लगभग 36 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मत्था टेक कर माता के दरबार में अरदास लगाई। श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता प्रबन्ध किये गए और बहुत ही स्वादिष्ट भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। नवरात्रों में वृत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए अलग से भोजन का विशेष प्रबंध किया जा रहा है। 

श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक एवम उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया श्री माता मनसा देवी, श्री काली माता मंदिर कालका एवम चंडी मंदिर में श्रद्धालुओं ने 10 अक्टूबर को 22 लाख 31 हजार 750 रुपये की राशि दान के रूप में भेंट की। इनमे से श्री माता मनसा देवी मंदिर में 17 लाख 28 हजार 296 रुपये और श्री काली माता मंदिर कालका में 4 लाख 97 हजार 354 रुपये दान स्वरूप चढ़ाए है।

 इसके अलावा चंडी माता मंदिर में 6 हजार 100 रुपए की राशि का चढ़ावा आया है। श्री माता मनसा देवी मंदिर में चांदी के 40 नग जिनका वजन 526.35 ग्राम है। इसी प्रकार काली माता मंदिर में 43 सिल्वर के नग माता के दरबार में भेंट किए है, इनका वजन 131.3 ग्राम है। इस प्रकार दोनो मंदिरों में कुल 83 सिल्वर के नग चढ़ाए गए।

उन्होंने बताया कि दोनों मंदिरों में 10 अक्टूबर को 36 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में मत्था टेका और मन्नते मांगी है। इस प्रकार हर रोज भारी भीड़ श्रद्धालुओं की माता के दरबार में उमड़ रही है। काली माता मंदिर में भी श्रद्धालु बड़ चढ़ कर माता के दरबार में मत्था टेक कर आर्शीवाद प्राप्त कर रहे है।

https://propertyliquid.com