46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

अपने बच्चों को लीगल तरीके से वीजा लगवाकर ही भेजें विदेश, डंकी व अन्य माध्यमों से सुरक्षा हो जाती है खत्म – डा. यश गर्ग

शिविर में मौके पर समाधान- रामकुमार की पत्नी को पीपीपी से हटाया, सुरेश शर्मा की अविवाहित पैंशन की शुरू

उपायुक्त ने शिविर में आई सभी 109 शिकायतों के समाधान करने के सम्बन्धित अधिकारियों को दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 25 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि अपने बच्चों को विदेश भेजने के लिए लीगल तरीके से वीजा लगवाकर ही विदेश भेजना चाहिए। डंकी व अन्य माध्यमों से बच्चों की सुरक्षा खत्म हो जाती है। वहीं जब किसी भी कारण से विदेश नहीं जा पाते तो उनसे पैसे निकलवाने के लिए परेशानी होना पड़ता है।
डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर के दौरान राजबीर की शिकायत पर बोल रहे थे। मंगलवार को समाधान शिविर में 109 शिकायतें आईं। उपायुक्त ने आमजन की शिकायतें सुनते हुए सम्बन्धित विभागों को उनके समाधान करने के निर्देश दिए। राजबीर ने बताया कि बेटे को बाहर भेजने के लिए गांव ही एक व्यक्ति को पैसे दिए थे, उसने ना तो बेटे को विदेश भेजा और ना ही पैसा लौटा रहा है। उपायुक्त ने मामले की जांच पुलिस विभाग को सौंपी।
उपायुक्त ने सेक्टर-3 निवासी सुरेश शर्मा की वेरीफिकेशन करवाकर समाधान शिविर में अविवाहित पैंशन लाभ शुरू करवाया। जून महीने की पैंशन सुरेश के अकाउंट में जुलाई माह में आनी शुरू हो जाएगी। दूसरे मामले में खड़ग मंगोली निवासी दलीप कुमार की आयु वेरीफाई करके बूढापा पैंशन शुरू करवाने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को भेजा।
डा. यश गर्ग ने सेक्टर-21 पंचकूला निवासी रामकुमार की शिकायत का समाधान शिविर में मौके पर ही निपटारा करवाया। रामकुमार ने शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी की जनवरी में मृत्यु हो गई थी, जिसको परिवार पहचान पत्र से हटाया जाना था।
उपायुक्त ने राजवीर की शिकायत पर एचएसवीपी आधिकारी को निर्देश दिए कि दुकान तोड़ने के पूरे मामले की रिपोर्ट पेश करें। राजवीर ने शिकायत में बताया कि एचएसवीपी ने समय से पहले उसकी दुकान तोड़ दी। उसके पास लाइसेंस नंबर सहित अन्य डॉक्यूमेंट होने के बावजूद भी उपरोक्त कार्रवाई की गई। अन्य मामले में सेक्टर-25 निवासी राज सिंह ने बताया कि उसकी आधा एकड़ जमीन को एचएसवीपी विभाग ने सेक्टर-21 के लिए एक्वायर किया था। पहले तो उसको ड्रा में शामिल नहीं किया। कोर्ट केस केस बाद जब ड्रा में शामिल किया तो 6 महीने के बाद भी अलाॅटमेंट लेटर नहीं दिया। उपायुक्त ने एचएसवीपी के अधिकारियों को रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।
डा. यश गर्ग ने बिजली विभाग को गांव कुडी निवासी जीत सिंह की शिकायत पर बिजली का पोल हटवाने के निर्देश दिए। अन्य मामले में प्रेम राणा ने शिकायत में बताया कि उसने जुलाई 2023 में बिजली का कनेक्शन लिया था। कनेक्शन मिल गया लेकिन उसको अभी तक शुरू नहीं किया गया। उपायुक्त ने विभाग को कनेक्शन चालू करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने सुरजपुर निवासी जितेन्द्र कुमार की शिकायत पर सीईओ के नेतृत्व में मामले की जांच करने के निर्देश दिए। जितेन्द्र कुमार ने ग्रामीणों के साथ आकर उपायुक्त को शिकायत में बताया कि पिछले वर्ष बाढ़ के दौरान गांव में डंगा लगाया गया था। इसके बाद गांव कोे बाढ़ से बचाने के लिए 1100 फीट डंगा और लगाया जाना था। उसकी बजाए पिछले साल वाले डंगा पर ही खाना-पूर्ति की जा रही है।
डा. यश गर्ग ने सरकपुर पंचायत की शिकायत पर जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी को आंगनवाडी व स्कूल की चारदीवारी के निर्माण करवाने के लिए निर्देश दिए।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, पुलिस उपायुक्त हिमाद्री कौशिक, जिला परिषद सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, डीडीपीओ राजन सिंगला, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com