147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अतिक्रमण करने वाले व यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त अनीश यादव

– शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोग करें नागरिक : उपायुक्त


– उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने अतिक्रमण व अवैध पार्किंग पर रोक लगाने व ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए ली अधिकारियों की बैठक


सिरसा, 17 दिसंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि शहर में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग की समस्या व ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए नगर परिषद व ट्रैफिक पुलिस आपसी सहयोग से कड़े कदम उठाए ताकि शहर वासियों को बेहतर व सुव्यवस्थित यातायात सुविधा उपलब्ध हो सके।


उपायुक्त शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में शहर में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग पर रोक लगाने व ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन, सीईओ जिला परिषद सुशील कुमार, एसडीएम जयवीर यादव, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद संदीप मलिक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


उपायुक्त ने कहा कि नगर परिषद व ट्रैफिक पुलिस आपसी सहयोग से शहर में अवैध पार्किंग रोकने, अतिक्रमण को हटाने और यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए कार्य करें। नगर परिषद जल्द से जल्द शहर में पीली पट्टी बनाएं और पीली पट्टी से बाहर खड़े वाहन चालकों पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि नगर पालिका अधिनियम के अनुसार अतिक्रमण करने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि बाजारों में प्रत्येक दुकानदार या प्रतिष्ठान मालिक अपना सामान निर्धारित सीमा के बाहर न रखे, अगर वह ऐसा करता पाया गया तो उस दुकान मालिक पर जुर्माना किया जाएगा। उपायुक्त दुकानदारों से अपील की कि वे अपनी दुकान के सामने से रेहडिय़ां हटवाएं ताकि यातायात सुविधा दुरुस्त हो सके। उन्होंने कहा कि भारी लोडिंग व अनलोडिंग वाहन के लिए रोड मैप बनाया जाए ताकि शहर में जाम की स्थिति न हो।

https://propertyliquid.com


पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा यह कदम शहर वासियों की सुविधा के लिए उठाए जा रहे हैं और इसमें वे अपना पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे यातायात नियमों का पालन करें और दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और फोर व्हीलर चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियम सभी के लिए समान है, इसमें चाहे कोई अधिकारी/कर्मचारी हो यदि वे यातायात के नियमों की उल्लंधना करते हैं तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे बाजार में जाते समय वाहनों को सही ढंग से खड़ा करें ताकि आवागमन में असुविधा न हो। जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा दुर्घटना संभावित क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।