29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

जिला नगर योजनाकार द्वारा आज पिंजौर-कालका मौजा के नगल भागा में पनप रही अवैध कालोनी में किये गये निर्माणों को तोडा

पंचकूला :   

जिला नगर योजनाकार द्वारा आज पिंजौर-कालका मौजा के नगल भागा में पनप रही अवैध कालोनी में किये गये निर्माणों को तोडा गया।

For Sale

इस कार्यवाही के दौरान जिला नगर योजनाकार श्रीमती लता हुडडा, डयूडी मजिस्ट्रेट एव बी.डी.पी.ओ पिंजौर अभिमन्यु गौयत विशेष तौर पर तैनात रहे। यह कार्यवाही पुलिस की मौजूदगी में की गई।श्रीमती लता हुडडा ने बताया कि गुड शेर्फड स्कूल के नजदीक 2 एकड क्षेत्र में अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी।

आज योजनाकार विभाग के तोड-फोड दस्ते में इस कालोनी में भरी गई 75 नीवों को तोडा गया। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अवैध निर्माण न करे और यदि कोई व्यक्ति ऐसे निर्माण करेगा तो उसके विरूद्ध अर्बन एरिया एक्ट 1975 के तहत सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने बताया कि खेडावाली चैक के आस पास बन रही और बनी हुई अवैध दुकानों को गिराने की कार्यवाही भी शीघ्र की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति नियत्रित क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करे और यदि कोई इस तरह का निर्माण करेगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि कालौनियों में प्लाट अथवा मकान की खरीद फरोख्त करने से पहले उस कालोनी के बारे में जिला योजनाकार कार्यालय से आवश्यक जांच पडताल कर ले कि वह कालोनी अनुमति देकर विकसित की गई है अथवा नहीं ताकि जनता की कडी मेहनत का पैसा बर्बाद न हो और अवैध निर्माण व कालौनियों पर रोक लग सके।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply