मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

सड़क सुरक्षा नियमों बारे किया जाएगा लोगों को जागरूक : अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार

– एडीसी ने सड़क सुरक्षा को लेकर ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश


सिरसा, 05 अक्तूबर।

For Detailed News-


अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात व्यवस्था का सुदृढ होना बहुत ही जरूरी है। ओवर स्पीड वाहन चलाने वालों, हेलमेट और सीट बेल्ट का इस्तेमाल न करने वालों, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। इसके अलावा आमजन को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में भी जागरूक करें।
वे मंगलवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम कालांवाली उदय सिंह, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, आरटीए हीरा सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सड़कों पर मार्किंग की जाए और सांकेतिक बोर्ड भी लगाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही सड़क के दोनों ओर लगे पेड़ों की छंटाई करवाई जाए। इसके अलावा ब्लैक स्पॉट को चिह्नित कर मार्किंग व लाइटिंग के साथ-साथ पेड़ों पर भी पेंट करवाया जाए। उन्होंने नगर परिषद को निर्देश दिए कि शहर में संभावित दुर्घटना प्वाइंटों पर लगे फ्लेक्स को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए और सांकेतिक बोर्ड लगाए जाएं व अवैध पार्किंग करने वालों के चालान किए जाए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने निर्देश दिए कि संबंधित विभाग जिला में सड़कों के बीच में बने गड्ढों को जल्द से जल्द भरवाए ताकि सड़क पर पानी का जमाव न हो। इसके साथ ही सड़क के साथ लगते नालों की सफाई करवाई जाए ताकि सड़क पर पानी का बहवाव न हो। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी वाहन चालक वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। चौपहिया वाहन चालक सीट बैल्ट जरूर लगाएं तथा दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करें। इसके अलावा संबंधित विभाग सड़कों व फुटपाथ से पेड़ों की अवरोधक टहनियां हटाना, हरियाणा पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों की सख्त चेकिंग की जाए व रोड़ संकेतों, कैट आई, जेब्रा क्रॉसिंग व रिफ्लेक्टर लगाए जाएंं। पैदल यात्रियों के लिए सड़क के दोनों किनारों पर मार्किंग के साथ-साथ फुटपाथों की मुरम्मत करवाने के निर्देश दिए।