29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

व्यक्तिगत रूचि लेकर करें योजनाओं का क्रियान्वयन, धरातल स्तर पर दिखे योजनाओं के परिणाम : उपायुक्त अनीश यादव

ऐलनाबाद, 13 जुलाई।

For Detailed News-

– योजनाओं के लक्ष्यों को निर्धारित समय अवधि में करें पूरा, पटवारी कास्ट वैरिफिकेशन कार्य को जल्द करें पूरा
-जल शक्ति अभियान के तहत गांवों में तालाबोंं की सफाई के साथ-साथ किया जाए पौधारोपण
-उपायुक्त ने किया ऐलनाबाद का दौरा, अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश


उपायुक्त अनीश यादव ने मंगलवार को उपमंडल ऐलनाबाद का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रदेश सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पटवारियों को कास्ट वैरिफिकेशन कार्य में तेजी लाते हुए निर्धारित समय अवधि में लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने जमीन म्यूटेशन, ई-गिरदावरी, राजस्व संबंधी कोर्ट केस आदि के साथ-साथ स्वामित्व योजना, जल शक्ति अभियान के कार्य प्रगति की भी समीक्षा की। इस अवसर पर एसडीएम दिलबाग सिंह, नायब तहसीलदार ऐलनाबाद अजय कुमार, नायब तहसीलदार रानियां सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


उपायुक्त ने पटवारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कास्ट वैरिफिकेशन कार्य में तेजी लाई जाए और इसी माह में कार्य को पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री स्वयं इसकी लगातार मोनिट्रींग कर रहे हैं। इसलिए इस कार्य को गंभीरता से लें और किसी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए। इस कार्य में लगे सभी पटवारी व्यक्तिगत रूचि लेकर कास्ट वैरिफिकेशन डाटा को डिजिटाइजड करवाएं। कास्ट वैरिफिकेशन कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है, इसलिए सभी पटवारी इस कार्य को प्राथमिकता से लेते हुए कास्ट वैरिफिकेशन डाटा को डिजिटाइजड करवाएं। यदि किसी प्रकार की कोई दिक्कत आती है, तो उस बारे अवगत करवाएं।


उन्होंने कहा कि म्यूटेशन, ई-गिरदावरी, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, परिवार पहचान पत्र आदि के कार्यों में तेजी लाई जाए और कार्य को समबद्घ अवधि में पूरा किया जाए। किसी भी कार्य में पैडेंसी न रहे। उपायुक्त ने कहा कि स्वामित्व योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसमें लोगों को मालिकाना हक दिया जाता है। योजना के तहत नक्शा प्राप्त होने के साथ ही रजिस्ट्रेशन कार्य किया जाए, ताकि जल्द से जल्द योजना के लक्ष्यों को पूरा किया जा सके। इस कार्य में किसी प्रकार की दिक्कत या परेशानी आती है, तो उस बारे उच्च अधिकारियों को अवगत करवाकर तुरंत समाधान करवाएं, ताकि उक्त कार्य भी समयबद्ध अवधि में पूरा हो सके।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि जल शक्ति अभियान के तहत दिए गए लक्ष्यों को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए। अभियान के तहत गांवों में तालाबों की साफ-सफाई करवाई जाए। इसके साथ ही गांव में पौधारोपण कार्य को भी शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं के संबंध में जो भी लक्ष्य उन्हें दिया जाता है, उसे प्राथमिकता के साथ पूरा करें, ताकि योजनाओं का लाभ आमजन को मिल सके और धरातल स्तर पर परिणाम दिखे।