29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

कोरोना से बचाव के लिए लगातार सतर्क व सजग रहने की जरूरत : उपायुक्त अनीश यादव

सिरसा, 20 जून।


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव

For Detailed News-

के लिए नागरिक लगातार सतर्क सजग रहें। लगातार घट रहे कोरोना मामलों से राहत मिली है लेकिन जब तक संक्रमण का पूरी तरह से खात्मा नहीं हो जाता है, तब तक बचाव उपायों में कोई भी लापरवाही न बरती जाए। संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक कोविड-19 हिदायतों की पहले की भांति गंभीरता से पालना करते रहें, लक्षण दिखाई देने पर जरा भी देरी न करें, तुरंत अपनी जांच करवाएं।


उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से नियंत्रण के लिए हर संभव कदम उठाएं हैं, साथ ही सामाजिक, धार्मिंक संस्थाओं व आमजन के सहयोग जिला में स्थिति में सुधार हो रहा है, जिसकी बदौलत अब रिकवरी रेट 97.77 प्रतिशत हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग व वैक्सीनेशन का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। अबतक तीन लाख 92 हजार 800 से अधिक लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है। इसके अलावा तीन लाख तीन हजार से भी अधिक लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन दी जा चुकी है तथा वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से साथ जारी है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कारगर उपाय है। कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन मजबूत सुरक्षा कवच है। इसलिए 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति अपना वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और शरीर पर इसका कोई भी प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। इसलिए बेझिझक होकर वैक्सीन लगवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वैक्सीन लगवाने के बाद भी सावधानियां बरतें, मास्क, सोशल डिस्टेसिंग व बार-बार हाथ धोने के उपायों की पालना करें।