Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

टीकाकरण में भागीदारी निभाकर, कोरोना बीमारी को हराने में बनें सहयोगी : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 05 अप्रैल।

अब तक ले चुके 97 हजार 531 लाभार्थी कोरोना की डोज, 45 वर्ष से ऊपर वालों के सभी को लगाया जा रहा कोरोना टीका


            उपायुक्त प्रदीप कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी अनुसार बताया कि जिला में अब तक 97 हजार 531 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इनमें 60 वर्ष व इससे अधिक आयु के 69 हजार 129 व 45 से 60 वर्ष आयु तक के 14 हजार 874 लाभार्थी शामिल हैं। इसके अलावा 13 हजार 528 फ्रंट लाइन वर्कर व हैल्थ वर्कर वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

-मॉस्क लगाएं, कोरोना गाइडलान की दृढता से करें अनुपालना : उपायुक्त


            उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी को एकजुट होकर अपनी भागीदारी निभानी होगी। जिला के सभी नागरिक ईमानदारी से मॉस्क का सही प्रकार से प्रयोग करें। मॉस्क लगाने में थोड़ी सी भी चूक न करें, क्योंकि मॉस्क ही एक ऐसा हथियार है, जिससे कोरोना से बेहतर बचाव हो सकता है। सभी नागरिक मॉस्क लगाएंगे तो कोरोना संक्रमण नहीं फैलेगा और हम स्वयं भी बचेंगे और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे। इसलिए मॉस्क को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लें और अपने आस-पास वालों को भी मॉस्क लगाने के लिए प्रेरित करें।


            उपायुक्त ने कहा कि कोरोना से संरक्षित रहने के लिए टीकाकरण किया जा रहा है और यह टीका पूरी तरह से प्रभावी व सुरक्षित है। इस टीकाकरण में जिलावासी अपनी भागीदारी करें। इस कोरोना महामारी को एकजुट होकर ही हराया जा सकता है। इसलिए किसी भी अफवाहों पर ध्यान न देते हुए कोरोना वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाएं। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, जोकि कोरोना से बचाव रखने में लाभदायक है। उन्होंने कहा कि अब 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। इस आयु के सभी व्यक्ति कोरोना का टीका जरूर लगवाएं। कोरोना वैक्सीन का टीका सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क लगाया जा रहा है।
            उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के दृष्टिगत सरकार द्वारा समय-समय पर गाइडल लाइन जारी की जाती है। गत दिनों भी सरकार ने कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के मद्देनजर नई गाइडलाइन जारी की हैं। सभी जिलावासी इन दिशा-निर्देशों की ईमानदारी से अनुपालना करें और कोरोना बीमारी को हराने में प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने मॉस्क, सोशल डिस्टेसिंग व व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें। कोरोना से स्वयं का बचाव करके दूसरों को सुरक्षित रख सकेंगे और संक्रमण फैलाव पर रोक लगाने में कामयाब होंगे।