Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

मेरी फसल-मेरा ब्यौरा योजना के तहत किसान पोर्टल पर करवाएं फसलों का पंजीकरण : डा. बाबू लाल

सिरसा, 23 फरवरी


उप कृषि निदेशक डा. बाबू लाल ने बताया कि मेरी फसल-मेरा ब्यौरा योजना के अंतर्गत रबी की फसल का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। जिला के किसान अपनी रबी की फसल का रजिस्ट्रेशन मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अवश्य करवा लें ताकि उन्हें मंडियों में फसल बेचने में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

For Detailed News-


उन्होंने बताया कि इस बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। अब किसानों  को पोर्टल पर फसल पंजीकरण करवाने के लिए आधार कार्ड के साथ परिवार पहचान पत्र भी अपलोड करवाना जरूरी है। बिना आधार कार्ड व परिवार पहचान पत्र के फसल रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। उन्होंने बताया कि किसान अपनी फसलों का रजिस्ट्रेशन अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सैंटर(सीएससी) पर करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन संबंधी अधिक जानकरी के लिए किसान टोल फ्री नम्बर 1800-180-2117 व 1800-180-2060 पर संपर्क कर सकते हैं।

https://propertyliquid.com


डा. बाबू लाल ने बताया कि किसान रबी की फसलों का रजिस्ट्रेशन अवश्य करवा लें, ताकि वे मंडियों में अपनी फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेच सकें। उन्होंने बताया कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकृत किसानों की रबी की फससल सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी।