Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ उपायों की अनुपालना जरूरी : एसडीएम

ऐलनाबाद, 23 फरवरी।

For Detailed News-


एसडीएम दिलबाग सिंह ने कहा कि कोरोना बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ इस बीमारी से बचाव के लिए मॉस्क व सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना करना भी जरूरी है। कोरोना वैक्सीन का कोई भी साइड इफैक्ट नहीं है। वैक्सीन के बारे में किसी प्रकार की अफवाह के बारे में ध्यान न देते हुए वैक्सीन जरूर लगवाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


उन्होंने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव व इसे जड़मूल से खत्म करने के लिए वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ मॉस्क व सोशल डिस्टैसिंग जैसी प्रमुख सावधानियां बरतनी जरूरी हैं। नागरिक वैक्सीन लगवाकर व बचाव उपायों की पालना करके उप मंडल को कोरोनामुक्त बनाने में सहयोग करें।


एसडीएम ने कहा कि उप मंडल में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण चलाया जा रहा है, जिसमें फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और किसी प्रकार का साइड इफैक्ट नहीं है। कोरोना बीमारी से बचाव व इसके खात्मे के लिए कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन बहुत जरूरी है। इसके लिए सभी उप मंडलवासियों का सहयोग जरूरी है।


उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए संदेश दिया कि वे कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं, खुद भी बचें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने में सहयोग करें। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन से घबराने की जरूरत नहीं है और किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने का कार्य तीव्र गति से जारी है।

https://propertyliquid.com


कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम बारे जानकारी देते हुए एसएमओ डॉ. हरप्रीत कौर ने बताया कि अब तक 522 लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें 352 हैल्थ वर्कर तथा 170 फ्रंट लाइन वॉरियर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के 97 लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि कि रजिस्ट्रेशन के तहत चरणबद्ध तरीके से वैक्सीन लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है। अधिकारी व कर्मचारी अपने फोन पर वैक्सीन लगाने के संदेश आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।