Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

प्रतिस्पर्धा परीक्षाओं में भाग लेने से छात्रों का बढता है आत्मविश्वास : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 23 फरवरी।

For Detailed News-


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि प्रतिस्पर्धा परीक्षाओं में भाग लेने से बच्चों का न केवल बौद्धिक विकास होता है, बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढता है। इसलिए समय-समय पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में अभिभावक व शिक्षक बच्चों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें और इस दिशा में उनका मार्गदर्शन करें।


यह बात उपायुक्त ने मंगलवार को अपने कार्यालय में आलंपियाड परीक्षा में जिला के विजेता छात्रों को सम्मानित करने उपरांत कही। आलंपियाड परीक्षा(मैथ) में प्रथम स्थान हासिल करने वाले माधो चौधरी को लैपटोप तथा दूसरा स्थान हासिल करने वाले प्रशांत को आई.पैड देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही दोनों को प्रशस्ति पत्र भी दिया गया। इस अवसर पर एसडीएम कालांवाली निर्मल नागर, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, सीटीएम गौरव गुप्ता, डीआईओ रमेश शर्मा, सीएससी की जिला प्रबंधक सविता अरोड़ा, गुरजीत कौर सहित विजेता छात्रों के अभिभावक भी मौजूद थे।


उपायुक्त ने विजेता छात्रों की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल करना जिला के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि छात्रों की सफलता के पीछे छात्रों की मेहनत के साथ-साथ अभिभावकों व शिक्षकों का कुशल मार्गदर्शन होता है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों व शिक्षकों को चाहिए कि वे बच्चों को उनकी रूचिअनुसार प्रतियोगिता परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। प्रतिस्पर्धा परीक्षाएं छात्रों को उनकी शैक्षणिक क्षमताओं का आंकलन करने के लिए बेहतर मंच होती हैं।
सीएससी की जिला प्रबंधक सविता अरोड़ा ने कहा कि गत वर्ष तीसरी से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए आलंपियाड की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में प्रदेश के 19 छात्रों ने सफलता हासिल की, जिसमें जिला सिरसा के धोतड़ गांव के माधव चौधरी पुत्र धर्म सिंह ने प्रथम स्थान व धोतड़ के ही प्रशांत पुत्र इंद्रपाल ने द्वितीय स्थान हासिल कर जिले का गौरव बढाया। सीएससी अकेडमी की तरफ से विजेता छात्रों को लैपटोप व आई.पैड देकर सम्मानित किया गया है।

https://propertyliquid.com