पंचकूला में एक बार फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट।

बच्चों ने बड़े उत्साह से की जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल डे्रस रिहर्सल

सिरसा, 23 जनवरी।

For Detailed News-

– अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने किया ध्वजारोहण व परेड का किया निरीक्षण व मार्च पास्ट की ली सलामी


– गणतंत्र दिवस समारोह को सफल बनाने व अनुशासन की पालना में सहयोग करें नागरिक : एडीसी उत्तम सिंह


            जिला में 72वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम हर्षाेल्लास के साथ मनाने के उद्देश्य से शनिवार को स्थानीय पुलिस लाइन में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने पीटी परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए उनका हौसला बढ़ाया।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, नगराधीश गौरव गुप्ता, उप पुलिस अधीक्षक संजय बिश्रोई, आर्यन चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, एपीसी शशी सचदेवा, भारत स्काउट एवं गाइड के जिला सचिव सुखदेव सिंह ढिल्लो, डीपी सुभाष सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्कूलों के अध्यापक, अध्यापिकाएं व बच्चें उपस्थित थे।


            अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त प्रदीप कुमार ध्वजारोहण करेंगे व परेड़ की सलामी लेंगे। मुख्य अतिथि 26 जनवरी को प्रात: 9.45 बजे शहीदी स्थल पर शहीदों को तथा 9.50 बजे स्वतंत्रता सैनानी स्मारक स्थल पर स्वतंत्रता सैनानियों को पुष्प अर्पित कर नमन करेंगे। मुख्य अतिथि प्रात: 9.58 बजे ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण व मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में शानदार परेड, मार्च पास्ट के अलावा देशभक्ति से ओत प्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र होंगी। समारोह में मुख्यअतिथि द्वारा शहीदों तथा स्वतंत्रता सैनानियों व उनके परिजनों, उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों व अधिकारियों / कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में बच्चों द्वारा एक से बढकर एक शानदार प्रस्तुतियों के साथ-साथ सतीश कुमार के कुशल मंच संचालन ने सबका मन मौहा।

https://propertyliquid.com


बच्चे रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से करेंगे धमाल


            शनिवार को फाइनल रिहर्सल में प्रयास स्कूल, दिशा स्कूल, श्रवणवाणी दिव्यांग विद्यालय के बच्चों ने एक्शन सांग ‘हम सब भारतीय हैÓ प्रस्तुत किया। इसके अलावा शाह सतनाम जी कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के विद्यार्थियों ने टेबल डांस ‘जय होÓ, महाराजा अग्रसैन कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने देशभक्ति एक्शन सांग ‘मेरी मां-प्यारी मांÓ, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यायल चत्तरगढ़पट्टïी के बच्चों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर कॉरियोग्राफी, डीएवी स्कूल सिरसा के बच्चों ने राजस्थानी नृत्य ‘पधारो म्हारे देसÓ, विवेकानंद स्कूल सिरसा के बच्चों ने हरियाणवी नृत्य ‘कुटंब कबीलाÓ, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने गिद्दा ‘लोहड़ी तीयां दीÓ, राजकीय नैशनल कॉलेज सिरसा के बच्चों ने भंगड़ा ‘मैं गबरु देश पंजाब दाÓ, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय नेजाडेलाकलां के विद्यार्थियों ने ‘ये देश है वीर जवानों काÓ तथा न्यू सतलुज वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने राष्टï्रीय गान की रिहर्सल की।

परेड में इन टुकडिय़ों ने लिया भाग :


            फाइनल रिहर्सल में महिला पुलिस बल, पुलिस बल, गृह रक्षी बल, राजकीय नैशनल कॉलेज, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, जीआरजी कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, राजकीय मॉडल संस्कृतिक वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की एनसीसी, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा की गल्र्स गाइड, राजकीय मॉडल संस्कृतिक वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा की स्काउट (प्रजातंत्र के प्रहरी), राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय खैरपुर की स्काउट (नैशनल ग्रीन कॉर्पस), भारत सैनिक वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की स्काउट की टुकडिय़ों तथा महाराजा अग्रसैन स्कूल सिरसा की बैंड की टीम ने भाग लिया।

महिलाओं व पुरुषों के लिए बैठने की होगी अलग व्यवस्था


           अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने निर्देश दिए कि जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में अधिकारी और कर्मचारी गंभीरता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। समारोह में कोविड-19 के नियमों की पालना की जाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग करें। इसके अलावा स्कूल इंचार्ज व नागरिक भी समारोह को सफल बनाने व समारोह के दौरान अनुशासन बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। मंच पर स्वतंत्रता सैनारियों, विशिष्ठï अतिथियों व पत्रकारों के लिए अलग से व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर पुरुषों व महिलाओं के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जाए। इसके अलावा पीने के पानी की भी समुचित व्यवस्था की जाए। समारोह स्थल पर दमकल व एम्बुलेंस को तैनात किया जाए और मोबाइल शौचालयों की भी व्यवस्था की जाए।