*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

एसडीएम जयवीर यादव की देखरेख में हुई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की रिहर्सल

सिरसा, 19 जनवरी।

For Detailed News-


              जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए मंगलवार को एसडीएम जयवीर यादव की अध्यक्षता में स्थानीय जीआरजी स्कूल के ऑडिटोरियम में विभिन्न स्कूलों व कॉलेज के विद्यार्थियों ने रिहर्सल की गई। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिए जिला के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आत्म प्रकाश, जीआरजी स्कूल की प्रिंसिपल किरण, डीपी सुभाष, प्रेम कंबोज, विक्रम कुमार, नवप्रीत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


              एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि उपायुक्त प्रदीप कुमार के निर्देशानुसार आज बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम मेंं दी जाने वाली सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का चयन व रिहर्सल की गई। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य बनाने के लिए देशभक्ति व लोक संस्कृति से औतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा एक से बढकर एक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली सभी टीमों के इंचार्जों को निर्देश दिए कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां और अधिक भव्य व मनमोहक नजर आए और यह सुनिश्चित करें कि सांस्कृतिक प्रस्तुतियां तय समय में पूरी हो। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में फुल डे्रस फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा।


इन स्कूलों ने लिया रिहर्सल में भाग :


              रिहर्सल में प्रयास स्कूल, दिशा स्कूल, श्रवणवाणी दिव्यांग विद्यालय के बच्चों ने एक्शन सांग ‘हम सब भारतीय हैÓ प्रस्तुत किया। इसके अलवा शाह सतनाम जी कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के विद्यार्थियों ने टेबल डांस ‘जय होÓ व क्षेत्रीय राजस्थानी डांस  ‘कालो कूद पडय़ों मेले मेंÓ, महाराजा अग्रसैन कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने देशभक्ति एक्शन सांग ‘मेरी मां-प्यारी मांÓ, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यायल चत्तरगढ़पट्टïी के बच्चों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर कॉरियोग्राफी, डीएवी स्कूल सिरसा के बच्चों ने राजस्थानी नृत्य ‘पधारो म्हारे देसÓ, विवेकानंद स्कूल सिरसा के बच्चों ने हरियाणवी नृत्य ‘कुटंब कबीलाÓ, राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चों ने गिद्दा ‘लोहड़ी तीयां दीÓ, राजकीय नैशनल कॉलेज सिरसा के बच्चों ने भंगड़ा ‘मैं गबरु देश पंजाब दाÓ, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय नेजाडेलाकलां के विद्यार्थियों ने ‘ये देश है वीर जवानों काÓ तथा न्यू सतलुज वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने राष्टï्रीय गान की रिहर्सल की।

https://propertyliquid.com