पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त, एक दिसंबर से किसानों के खातों में डलना शुरू हो जाएगी !

4 तक चलेगा पुरूष नसबंदी पखवाड़ा, लोगों को किया जाएगा जागरूक : सिविल सर्जन

सिरसा, 21 नवंबर।

सिविल सर्जन कृष्ण कुमार ने दिखाई पुरूष नसबंदी जागरूकता ई-रिक्शा को हरी झंडी


पुरूष नसबंदी की जागरूकता बारे 4 दिसबंर तक पुरूष नसबंदी पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान लोगों को पुरूष नसबंदी के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसी कड़ी में शनिवार को सिविल सर्जन कृष्ण कुमार ने जागरूकता ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाई । यह ई-रिक्शा शहर के विभिन्न मोहल्लों में व बाजारों में जाकर लोगों को पुरूष नसबंदी बारे जागरूक करेगी।

For Detailed News-


सिविल सर्जन ने बताया कि पुरुष नसबंदी पखवाड़ा 4 दिसंबर चलाया जाएगा। पखवाड़े के पहले चरण में जहां लोगों को जागरुक किया जाएगा, वहीं दूसरे चरण में 4 दिसंबर तक सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद के नागरिक अस्पताल में पुरुष नसबंदी की जाएगी। उन्होंने बताया कि नसबंदी में किसी प्रकार चीर फाड़ नहीं की जाएगी। बिना टांके व दर्द के सफलतापूर्वक नसबंदी की जाएगी। उन्होंने बताया कि नसबंदी के दिन ही छुट्ïटी दे दी जाएगी। नसबंदी की पूरी प्रक्रिया में मात्र 20 मिनट का समय लगेगा।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि नसबंदी के बदले लाभार्थी को सम्मानजनक प्रोत्साहन राशि 2000 रु हरियाणा सरकार की तरफ से दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति नागरिक अस्पताल में उक्त अवधि के दौरान नसबंदी करवा सकता है। उन्होंने बताया कि लोगों को विभिन्न माध्यमों से नसबंदी को लेकर जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर उप सिविल सर्जन डॉक्टर भूषण, उप सिविल सर्जन डॉक्टर बुधराम, हेल्थ सुपरवाइजर देवेंद्र मोंगा व किशोरावस्था परामर्शदाता कमल कक्कड़ व अन्य स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।