Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

सीएम विंडो पर ओवरड्यू हो चुकी शिकायतों का एक सप्ताह में करें निवारण : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 09 नवंबर।


              उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि सीएम विंडो पर ओवरड्यू हो चुकी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करें और एक सप्ताह में इसी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में भेजें। अधिकारी व्यक्तिगत रूची लेकर जिम्मेवारी के साथ सीएम विंडो पर आई शिकायतों को जल्द से जल्द निपटान करें।

For Detailed News-


              उपायुक्त प्रदीप कुमार सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में सीएम विंडो की लंबित शिकायतों के निपटान कार्य की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर एलडीएम सुनील कुमार, तहसीदार, बीडीपीओ, राजस्व विभाग, नगर परिषद /पालिका के अधिकारी, सीएम विंडो इंचार्ज आजाद सिंह उपस्थित थे।


              उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो से संबंधित कोई भी शिकायत लंबित न रहे, इसके लिए अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। पोर्टल पर जो भी शिकायत लंबित हैं, उनका प्राथमिकता के साथ समाधान करते हुए निपटारा करें। ओवरड्यू हो चुकी शिकायतों को एक सप्ताह के अंदर-अंदर निवारण करके उपायुक्त कार्यालय में रिपोर्ट भिजवाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नागरिकों को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए सीएम विंडो की सुविधा उन्हें अधिकार के रूप में उपलब्ध करवाई गई है। इसलिए सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना हर विभाग की नैतिक कर्तव्य के साथ-साथ जिम्मेवारी भी है। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष स्वयं रूचि लेकर लंबित शिकायतों का निपटान करवाएं।

https://propertyliquid.com


              उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो पर आई शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लेते हुए तुरंत निपटान करवाया जाए और जिस भी विभाग से संबंधित सीएम विंडो की पैंडेंसी है, उन्हें जल्द से जल्द पूरा करें। अधिकारी अपना दायित्व गंभीरता से निभाएं ताकि शिकायतकर्ता को संतुष्टï किया जा सके। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो की मोनिट्रिंग स्वयं मुख्यमंत्री हरियाणा करते हैं, इसलिए अधिकारी विंडो पर आई शिकायतों को गंभीरता से लें और इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।