पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

एक अक्तूबर को होगी फल उत्कृष्टïता केन्द्र मांगेआना में फलों की नीलामी

सिरसा, 23 सितंबर।


फल उत्कृष्टïता केंद्र मांगेआना में आगामी एक अक्तूबर को प्रात: 11 बजे किन्नुं, मालटा, ईजरायली वैरायटी (मालटा), मालटा, ईजरायली वैरायटी (संतरा), नींबू, बेर फलों की नीलामी की जाएगी। नीलामी वर्ष 2020-21 नीलामी प्रक्रिया में विभाग के साथ पंजीकृत किसान उत्पादक समूह (एफपीओ) के सदस्य व ठेकेदार भाग ले सकते हैं।

For Detailed News-


उद्यान विभाग के उप निदेशक एवं फल उत्कृष्टïता केंद्र मांगेआना डा. आत्म प्रकाश ने बताया कि इस प्रक्रिया में 9 वर्ष आयु के 14 एकड़ में 1421 किन्नों के पौधे, 13 वर्ष आयु के एक एकड़ में 101 मालटा के पौधे, 9 वर्ष आयु के 40 ईजरायली वैरायटी (मालटा) के पौधे, 9 वर्ष आयु के 2.5 एकड़ में 281 मालटा के पौधे, 9 वर्ष आयु के 92 ईजरायली वैरायटी (संतरा) के पौधे, 9 वर्ष आयु के 33 नींबू के पौधे व 3 एकड़ में 101 बेर के पौधे फसल शामिल है। उन्होंने बताया कि नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रत्येक बोलीदाता किसान उत्पादक समूह / ठेकेदार को 50 हजार रुपये की अग्रिम धरोहर राशि जमा करवानी होगी। प्रत्येक सफल बोलीदाता के अतिरिक्त सभी को नीलामी के पश्चात वापिस कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सफल बोलीदाता द्वारा जमा अग्रिम राशि को नीलामी राशि में समायोजित कर दिया जाएगा।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि नीलामी के दौरान कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के मद्देनजर सभी बोलीदाता सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखेंगे व मास्क का प्रयोग करेंगे। प्रत्येक एफपीओ सदस्य द्वारा अपना आधार कार्ड, एफपीओ प्रमाण पत्र व किसान उत्पादक समूह के अध्यक्ष का बोली में भाग लेने के लिए अधिकृत पत्र साथ लाना होगा। बिना आधार कार्ड व एफपीओ प्रमाण पत्र के बोली में भाग नहीं ले सकता। इच्छुक ठेकेदार को अपना आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य है। बोली में भाग लेने के इच्छुक एफपीओ सदस्य व ठेकेदार को केंद्र पर प्रात: 10 बजे के बाद प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 94166-62510 व 94665-84020 पर सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने बताया कि इच्छुक बोलीदाता इस बारे अधिक जानकारी के लिए उप निदेशक उद्यान फल उत्कृष्टïता केंद्र मांगेआना कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में संपर्क कर सकते हैं।