पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

शहीद संपूर्ण समाज के लिए प्रेरणा स्रोत : उपायुक्त

सिरसा, 23 सितंबर।


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण ने कहा कि वीरों की शहादत नागरिकों विशेषकर युवाओं में देश भक्ति का जज्बा पैदा करती है। शहीद किसी विशेष के न होकर संपूर्ण समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। ऐसे अवसरों पर शहीदों को याद कर हम उनके प्रति अपना आदर भाव व सम्मान प्रकट करते हैं।

For Detailed News-


उपायुक्त बुधवार को वीर शहीदी दिवस के अवसर पर स्थानीय लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्घांजलि देने उपरांत अपने उदगार प्रकट कर रहे थे। इस अवसर पर एसडीएम जयवीर यादव ने भी पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को अपनी श्रद्घांजलि अर्पित की।


उपायुक्त ने कहा कि देश के लिए अपनी शहादत देने वाले शहीदों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। शहीदों का जीवन देश के युवाओं के लिए प्र्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने कहा कि भारत जब भी अपने आजाद होने पर गर्व महसूस करता है तो उसका सर उन महापुरुषों के लिए हमेशा झुकता है जिन्होंने देश प्रेम की राह में अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। देश के स्वतंत्रता संग्राम में हजारों ऐसे नौजवान भी थे जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे को गले लगा लिया तथा हमें ऐसे शहीदों की शहादत पर गर्व होना चाहिए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि हरियाणा प्राचीन समय से ही योद्धाओं, देशभक्तों और रणबांकुरों की धरती रहा है। हरियाणा का इतिहास शहीदों एवं वीरों की शौर्य और वीरता से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि हम इस प्रदेश की सैन्य परम्परा पर नजर डालें तो पता चलता है कि आजादी से पहले के युद्धों के अतिरिक्त देश की आजादी के बाद 1962, 1965 व 1971 के युद्धों में इस छोटे से प्रदेश के वीरों की वीरता की कहानी अवर्णनीय है तथा मैं देश के ऐसे ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उन्हें नमन् करता हूं, जिनकी कुर्बानी की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सुख की सांस ले रहे हैं। देश की सेना में कार्यरत्त हर दसवां जवान हरियाणा से है। प्रदेश के युवाओं में वीरता एवं बलिदान की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है।