मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

जनकल्याणकारी योजनाओं का आमजन तक लाभ पहुंंचाना व विकास कार्यों को गति देना होगी प्राथमिकता : एसडीएम

डबवाली, 8 सितंबर।


एसडीएम अश्वनी कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के कल्याण हेतू अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। इन योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे तथा क्षेत्र के विकास कार्यों को गति मिले, यही उनकी प्राथमिकता रहेगी। क्षेत्र के विकास में मीडिया अपनी अहम भूमिका निभा सकता है।

For Detailed News-


वे मंगलवार को अपने कार्यालय में मीडिया कर्मियों को संबोधित कर रहे थे। एसडीएम ने कहा कि उप मंडल में विकास कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन में मीडिया कर्मी अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां पर भी कोई समस्या आती है तो मीडिया कर्मी प्रशासन को अवगत करवाएं, ताकि समस्या का त्वरित समाधान हो सके।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है और इस दिशा में गंभीरतापूर्व कार्य किया जाएगा। इसी प्रकार ट्रैफिक व्यवस्था से शहर को निजात दिलाने के लिए विशेष योजना के तहत कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नशा प्रवृति भी एक गंभीर समस्या है। इसके लिए जहां लोगों को जागरूक किया जाएगा, वहीं नशा बेचने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उप मंडल को नशा मुक्त करने की दिशा में हर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिल्वर चौक से लेकर तहसील तक दुकानदारों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि शहर को आवारा पशुओं से भी मुक्ति दिलवाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाएगा। इसके लिए उप मंडलवासियों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने बताया कि सड़कों पर जो जगह-जगह गड्ढे है, उन्हें दुरूस्त किया जाएगा।