147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

स्ट्रीट वैंडर्स के लिए एसडीएम करें वेंडिग जोन चिन्हित : उपायुक्त

सिरसा, 10 अगस्त।

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने ली स्ट्रीट वैंडर्स कमेटी की बैठक, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश


जिला के शहरों की साफ-सफाई व्यवस्था व आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्ट्रीट वैंडर्स के लिए स्थान निर्धारित किए जाएंगे। इसके लिए शहर में वेडिंग जोन बनाए जाएंगे। संबंधित एसडीएम अगले एक सप्ताह में अपने शहर में बनाए जाने वाले वेडिंग जोन के लिए स्थान चिन्हित कर इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इस कार्य को व्यक्तिगत रूचि लेकर किया जाए ताकि इस कार्य को सफलतापूर्वक पूर्ण किया जा सके।

For Detailed News-


ये निर्देश उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने सोमवार को स्थानीय पंचायत भवन में स्ट्रीट वेंडर्स कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए दिए। बैठक में उपायुक्त ने जिला के सभी शहरों के स्ट्रीट वेंडर्स के सर्वे इत्यादि बारे विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर एसडीएम जयवीर यादव, एसडीएम दिलबाग सिंह, एसडीएम अश्वनी कुमार, एसडीएम निर्मल नागर, सिटीएम संदीप कुमार सहित नगर परिषद व नगर पालिका के सचिव व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने कहा कि जिला के शहरों में रेहड़ी, ठेला आदि लगाकर सामान बेचने वालों के लिए स्थाई समाधान करते हुए वेडिंग जोन बनाया जाएंगे। वेडिंग जोन में वेंडर्स के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करते हुए उनके लिए लोकेशन निर्धारित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी वेडर्स को सर्टिफिकेट व आई कार्ड भी दिया जाएगा ताकि वेंडर्स को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि नगर परिषद/नगर पालिका में वेडिंग जोन बनाए जाएंगे, इसके लिए सभी एसडीएम अगले एक सप्ताह में वेडिंग जोन के लिए स्थान चिन्हित करके रिपोर्ट प्रस्तुत करें।