उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ बचाव को लेकर 13.88 लाख रुपए की 5 परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं।

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने ली डिस्ट्रिक लेवल सर्विलांस कमेटी की बैठक

सिरसा, 22 मई।

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने ली डिस्ट्रिक लेवल सर्विलांस कमेटी की बैठक


                      उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में डिस्ट्रिक लेवल सर्विलांस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त ने मच्छर जनित रोगों (मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया) की रोकथाम व नियंत्रण तथा तम्बाकू नियंत्रण बारे विभागाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

For Detailed News-


                      उपायुक्त ने कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग को कहा कि सभी वाटर वक्र्स में क्लोरिनेशन करवाना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को स्वच्छ पेयजल मिले। उन्होंने कहा कि इस मौसम में मलेरिया, डेंगू व चिकनगुनिया के मामले बढने की संभावना रहती हैं। मच्छरों के पनपने पर रोकथाम के लिए नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग आपसी तालमेल बनाकर कार्य करे और इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिए कि जिन खाली प्लाटों में दूषित पानी जमा है, उनके मालिकों को नोटिस जारी करें। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी पानी की लीकेज हो रही हो उसे तुरंत ठीक करवाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभागों के कार्यालयों में, स्कूलों व महाविद्यालयों में नो स्मोकिंग के बोर्ड लगवाएं।

https://propertyliquid.com/


                      उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें यह सुनिश्चित करें कि दुकानो लगे तंबाकू उत्पादों के बोर्डों को उतरवाया जाए तथा दुकानदारों को भविष्य में ऐसे बोर्ड न लगाने की चेतावनी भी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय तंबाकू कंट्रोल कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना तथा सार्वजनिक स्थानों को तंबाकू धुंआ मुक्त बनाना है। उपायुक्त ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष अपने कार्यालयों के भवनों की छतों पर पानी की टंकियों की समय-समय पर साफ सफाई करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी टंकियों पर ढक्कन लगे होने चाहिए तथा कार्यालयों में सही ढंग से सफाई व्यवस्था हो।


                      बैठक में सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र नैन, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गिरीश चौधरी सहित शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!