Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

पंचकूला से 213 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया भागलपुर-उपायुक्त

अम्बाला तक 8 रोडवेज बसो में ले जाया गया

पंचकूला, 19 मई- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला सेे 213 प्रवासी मजदूरों को अंबाला भेजा गया है। बिहार के भागलपुर कल्स्टर के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों के इन मजदूरों को अंबाला से सीधे ट्रेन में रवाना किया गया।

मजदूरों ने किया खुशी का इजहार

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला से 37 हजार 173 व्यक्तियों ने देश के अन्य राज्यों में जाने के लिये आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन किया है। इनमें लगभग 23 हजार प्रावासी मजदूर उत्तर प्रदेश व लगभग 8 हजार प्रवासी मजदूर बिहार से संबंध रखते है। बाकी प्रवासी मजदूर देश के अन्य राज्यों से है। उन्होंने बताया कि आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन में 4 हजार 516 व्यक्तियों ने पंचकूला में आने के लिये अनुमति मांगी है।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने बताया कि आज रवाना किये गये प्रवासी मजदूरों को पंचकूला, कालका, पिंजौर, रायपुररानी और बरवाला से 8 बसों में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए ले जाया गया है। इससे पूर्व सभी बसों को पूर्ण रूप से सेनिटाईज किया गया। उन्होंने बताया कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात इन्सिडेंट कमांडर के माध्यम से इन प्रवासी मजदूरों को सूचित कर स्क्रेनिंग एवं मेडिकल जांच करने का कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि पंचकूला के आस पास के प्रवासी मजदूरों का ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्क्रेेनिंग एवं मेडिकल की गई। इसी प्रकार कालका, पिजौर, रायपुररानी व बरवाला क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों की स्क्रेनिंग एवं मेडिकल का कार्य उनके नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में किया गया।


उपायुक्त ने बताया कि यहां से बसों में भेजने के बाद रेलवे स्टेशन पर सभी प्रवासी मजदूरों को सायं 4 बजे भागलपुर के लिये ट्रेन में रवाना किया। रवाना करने से पूर्व सभी मजदूरों को खाने-पीने का सामान वितरित किया गया और निशुल्क टिकटें भी सरकार की ओर से उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक जाने के लिये किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिये प्रशासन द्वारा आवश्यक प्रबंध किये गये। प्रवासी मजदूरों ने रेल में बैठने से पूर्व खुशी का इजहार करते हुए हरियाणा सरकार एवं जिला प्रशासन का आभार जताया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!