Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

तीन महीने के बिजली बिल पर नहीं लगेगा कोई सरचार्ज, केवल बेसिक बिल की करनी होगी अदायगी : रणजीत सिंह

सिरसा, 11 मई।


हरियाणा सरकार के बिजली मंत्री चौधरीण रणजीत सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव व इसकी रोकथाम के लिए सरकार गंभीरता के साथ कार्य कर रही है। लॉकडाउन में आमजन को राहत देते हुए कई कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में अब आमजन को राहत देते हुए जब से लॉकडाउन लगा से लेकर 31 मई तक की अवधि के तीन महीने के बिजली बिल पर सरचार्ज माफ किया गया है। उपभोक्ता से इन तीन महीनों का जो भी बेसिक बनता है, वो ही लिया जाएगा।


उन्होंने बताया कि बिजली विभाग ने लॉकडाउन में आमजन को बड़ी राहत देते हुए उक्त तीन महीने की अवधि में डोमेसिटिक कनैक्शन के बिल पर कोई भी सरचार्ज नहीं लगाने का निर्णय लिया है। उपभोक्ता को इन तीन महीने के केवल बिल का जो बेसिक बनता है, उसी की अदायगी करनी पड़ेगी। इसी प्रकार उद्यमियों को भी राहत देते हुए उन्हें इंस्टोलमेंट के साथ बिजली बिल भरने को कहा है।

For Detailed News-


बिजली मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने उन बंदियों की पैरोल बढाने का निर्णय लिया है, जिनकी 20 अप्रैल, 2020 को तीन सप्ताह के लिए पैरोल बढ़ाई गई थी। अब इन बंदियों की 6 सप्ताह की ओर पैरोल बढाई गई है। उन्होंने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर अन्तरिम जमानत, पैरोल, फरलो आदि से वापस आने वाले बंदियों के लिए कोविड जांच तथा 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि आपात आधार पर छुट्टïी के बाद जेलों में लौटने वाले विभाग के कर्मचारियों को भी अनिवार्य रूप से कोविड जांच करवानी होगी। ऐसे कर्मचारियों को कोविड जांच रिपोर्ट नैगेटिव आने और जेल के चिकित्सा अधिकारी से फिटनेस रिपोर्ट मिलने के बाद ही नियमित ड्यूटी ज्वाइन करने की अनुमति दी जाएगी।


चौधरी रणजीत सिंह ने बताया कि देशभर में बढ़ रही कोविड संक्रमितों की संख्या और सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के बावजूद यदि ऐसी स्थिति में पैरोल या अन्तरित जमानत पर छोड़े गए लगभग चार हजार कैदी व बंदी वापस जेलों में आते हैं तो यह एक बहुत बड़ा जोखिम होगा। इसलिए सरकार ने इन बंदियों की पैरोल छ: सप्ताह और बढ़ाने का निर्णय लिया है।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव व इसके फैलाव को रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार बड़े ही समन्वय के साथ टीम के रूप में काम कर रही है। प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। स्वयं प्रधानमंत्री भी आमजन को एड्रेस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में आमजन को राहत देते हुए आर्थिक गतिविधियों को बढावा देने के उद्ेश्य से कई छूट प्रदान की हैं। सिरसा में भी प्रशासन बेहत ही सजगता के साथ काम कर रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और प्रशासन व सरकार की हिदायतों का पालन करें। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!