मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

कोरोना संक्रमण के चलते लाॅक डाउन के दौरान जिला के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा साकेत अस्पताल परिसर सैक्टर 1 में ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई है।

पंचकूला 4 मई- कोरोना संक्रमण के चलते लाॅक डाउन के दौरान जिला के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा साकेत अस्पताल परिसर सैक्टर 1 में  ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई है। ओपीडी में रोगियों का पंजीकरण सुबह 8 से 10 बजे तक किया जाएगा तथा उपचार एवं जाचं का समय सुबह 8 से 2 तक रहेगा।

For Detailed News-

सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने बताया कि साकेत अस्पताल में मनोविज्ञान के चिकित्सक सप्ताह में सोमवार व वीरवार को ओपीडी में लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएगें। इसी प्रकार स्किन चिकित्सक सोमवार व वीरवार, हड्डी रोग चिकित्सक मंगलवार व शुक्रवार को तथा आॅन्कोलोजी के चिकित्सक मंगलवार को ओपीडी में अपनी सेवाएं देगें। उन्होंने बताया कि अस्पताल में सर्जरी चिकित्सक सप्ताह में बुधवार व शनिवार को ओपीडी में रोगियों के स्वास्थ्य की जांच करेंगें। जिला के नागरिकों को साकेत अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाना चाहिए। 

https://propertyliquid.com/

जिला की सभी स्वास्थ्य केन्द्रांे में ओपीडी सेवाएं शुरू

सिविल सर्जन ने बताया कि जनहित में रोगियों के लिए सामाजिक दूरी का पालन करते हुए जिला में सब हैल्थ सैंटर कालका के अलावा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों मंे कोविड-19 की गाईडलाईन अनुसार ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई है। इनमें शहरी स्वास्थ्य केन्द्र सैक्टर-16, अर्बन डिस्पेंसरी सैक्टर-19 व कम्युनिटी डिस्पेंसरी सैक्टर 20 की डिस्पेंसरी में ओपीडी सेवाएं आगामी आदेशों तक मेडिकल मोबाईल युनिट द्वारा चलाई जाएगी। प्रत्येक डिस्पेंसरी में 30 से अधिक रोगियों का ओपीडी में ईलाज नहीं किया जाएगा।  उपयोग के बाद मास्क का निपटान कैसें करें

सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने बताया कि मास्क का उपयोग कर कोरोना संक्रमण से हम अपनी और दूसरों की रक्षा कर सकते हैं। मास्क के प्रयोग से वायरस फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। इसलिए मास्क को मुहं से हटाते समय सामने के भाग को न छूएं और उसे अन्दर की ओर घुमाकर इक्टठा करें। इसके अलावा डस्टबीन में डालने से पहले उसे ऊपर से अच्छी तरह से बंद करें और घरेलू कचरे के साथ इसका निपटान करने के बाद अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोंए।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!