स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में 848 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है।

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जय प्रकाश दलाल ने प्रदेश के किसानों को आश्वासन दिया है कि गेहूं व सरसों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की व्यवस्था की जा रही है।

चंडीगढ़, 26 मार्च- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जय प्रकाश दलाल ने प्रदेश के किसानों को आश्वासन दिया है कि गेहूं सरसों की फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हालातों के चलते जो लॉकडाउन हुआ है, उसका प्रभाव किसानों पर नहीं पडऩे दिया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे भ्रांतियों व अफवाहों से दूर रहें।


        कृषि मंत्री ने आज किसानों के नाम जारी संदेश में कहा कि यह मौसम फसल कटाई का है, इसके लिए पंजाब व अन्य राज्यों से आने वाली कंबाइन व अन्य कृषि मशीनरी को प्रदेश में आने से नहीं रोका जाएगा, इसकी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने सब्जी, टमाटर या अन्य सब्जी उगाने वाले किसानों को भी आश्वस्त किया कि सब्जियों को मंडियों तक ले जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।


        कृषि मंत्री ने प्रदेश के निवासियों व किसानों से अपील की है कि सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें तथा जरूरी काम उचित दूरी बनाकर निपटाएं।
पशुपालन मंत्री ने कहा कि कृषि क्षेत्र से जुड़े व्यवसायों जैसे की मुर्गीपालन, पशुपालन, मछलीपालन आदि के लिए फीड व चारे की आवाजाही पर किसी प्रकार की कोई रोक नहीं लगने दी जाएगी।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!