Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

50 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारी घर से करें कार्य : डीसी बिढ़ान

सिरसा, 21 मार्च।


             राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए अपने सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों व आमजन के हित में विशेष कदम उठाए गए हैं।

घर से काम कर रहे कर्मचारी मुख्यालय न छोड़ें : उपायुक्त            

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी विभाग के प्रमुख और कार्यालयों के प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि 50 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों (चिकित्सा शर्तों पर काम कर रहे, गर्भवती महिलाओं, आउटसोर्सिंग नीति के तहत कार्य कर रहे) को घर से काम करने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि आकस्मिक स्थितियों में, सक्षम प्राधिकारी द्वारा किसी भी समय ऐसे कर्मचारियों की सेवा की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, ऐसे सभी कर्मचारी जो घर पर काम कर रहे हैं, वे मुख्यालय पर बने रखेंगे ताकि शॉर्ट नोटिस पर उन्हें बुलाया जा सके। इसके अलावा सभी अधिकारी कर्मचारी अपने लैंडलाइन / मोबाइल टेलीफोन पर उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि कोई भी कर्मचारी सक्षम प्राधिकारी की बिना पूर्व अनुमति के स्टेशन छोड़ कर नहीं जाएगा।

              नागरिकों की समस्याओं का समाधान फोन व ई-मेल पर करें विभाग : डीसी बिढ़ान


              उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि नागरिकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से करें और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। कोरोना वायरस के बचाव संबंधी प्रबंधों व सावधारियों के चलते जहां तक संभव हो सभी विभाग आमजन की फोन व ई-मेल पर आने वाली समस्याओं का समाधान तत्परता से करें ताकि सरकारी दफतरों में आमजन की आवाजाही कम से कम हो।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!