Ayushmann Khurrana in Times 100 Most Influential List

हिसार मंडल के आयुक्त विनय सिंह ने वीरवार को ऐलनाबाद एसडीएम कार्यालय में तहसील व एसडीएम न्यायालय के कार्यों का निरीक्षण किया।

ऐलनाबाद, 13 फरवरी।

 हिसार मंडल के आयुक्त विनय सिंह ने वीरवार को ऐलनाबाद एसडीएम कार्यालय में तहसील व एसडीएम न्यायालय के कार्यों का निरीक्षण किया।


                हिसार मंडल के आयुक्त विनय सिंह ने वीरवार को ऐलनाबाद एसडीएम कार्यालय में तहसील व एसडीएम न्यायालय के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग का सारा रिकार्ड व्यवस्थित ढग से कार्यालयों में रखें और हर कार्य को शीघ्रता से पूरा करे। ऐलनाबाद पहुंचने पर एसडीएम दिलबाग सिंह ने आयुक्त की आगवानी की। इस अवसर पर तहसीलदार हरकेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। पुलिस टुकड़ी द्वारा आयुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। आयुक्त ने तहसीलदार व एसडीएम कार्यालय से जुड़े कार्यों व आमजन को दी जा रही सेवाओं की कार्यप्रणाली की जाच की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।


                    उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से जनता की समस्याएं सुने और जन समस्याओं का त्वरित निपटारा करे। आमजन को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें और नियमित रूप से साफ-सफाई किया जाना सुनिश्चित किया जाए। कार्यालयों में बिजली-पानी सदुपयोग होना चाहिए। आयुक्त ने कहा रिकार्ड रखने की ऐसी व्यवस्था हो कि रिकार्ड खराब न हो। साथ ही उन्होंने कोर्ट में लंबित मामलों को शीघ्रता से निपटाने के निर्देश दिए।


                    आयुक्त ने सरल केंद्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडल आयुक्त ने उपमंडल अधिकारी (ना.) कार्यालय में कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर संतोष प्रकट किया। एसडीएम ने आयुक्त को उनके दिशा-निर्देशानुसार कार्यों को निपटाने का आश्वासन दिया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!