Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र की अध्यक्षता में बैठक हुई।

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र की अध्यक्षता में बैठक हुई।

प्ंाचकूला 4 फरवरी। स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जिला पंचकूला स्वच्छता अभियान के तहत अभियान शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों को प्लास्टिक मुक्त एवं स्वच्छ करने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। 

बैठक में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, सफाई अभियान से जुड़े स्वैच्छिक कार्यकर्ता, खण्ड समन्वयक एवं नेहरू युवा केन्द्र के पदाधिकारियों के अलावा नगर निगम के अधिकारी,, डीडीएम के अधिकारियों ने भाग लिया। 

स्वच्छता मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि स्वच्छता अभियान को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए इसे जन आन्दोलन का रूप दें ताकि जिले को पूर्ण रूप से स्वच्छ बनाया जा सके। इस अभियान के साथ सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों के अलावा रैजिडेंट वैल्फेयर के प्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस मुहिम से जुडकर जिले ही नही प्रदेश को भी स्वच्छ बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में 11 पदाधिकारियों की एक कमेटी का गठन किया जाएगा। इसमें समाजसेवी, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा एनजीओ को शामिल किया जाए। इन पदाधिकारियों की पाक्षिक बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें विस्तार से स्वच्छता को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। 

उन्होंने जिले में चल रहे स्वच्छता अभियान की सराहना की ओर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्वच्छता अभियान के लिए ओर विस्तृत कार्य करने की जरूरत है ताकि जिले के गांवों और कस्बों को स्वच्छ बनाकर लोगों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से निजात दिलवाई जा सके। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र के पदाधिकारी ग्रामीण स्तर  पर जाकर लोगों को जागरूक कर स्वच्छता भारत मिशन से जोड़ने में अहम योगदान निभा सकते है।