29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

मंडी डबवाली में एसडीएम ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी।

डबवाली, 26 जनवरी।


            उपमंडलाधीश डा.विनेश कुमार ने 71वें गणतंत्र दिवस पर मंडी डबवाली में गुरु गोविंद सिंह खेल परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। उपमण्डल स्तरीय समारोह में विभिन्न स्कूली छात्र छात्राओं ने देशभक्ति एवं हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इनमें राष्ट्र भावना देखने को बनती थी। इसके अलावा स्कूली विद्यार्थियों ने पीटी एवं डंबल का भी शानदार प्रदर्शन किया। समारोह में पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी की टुकडिय़ों ने भव्य मार्चपास्ट किया।


            एसडीएम ने परेड का निरीक्षण किया और कहा कि देशभक्तों के लम्बे संघर्ष, त्याग और महान बलिदानों से हमें आजादी प्राप्त हुई है। हम सभी का कर्तव्य बनता है कि आजादी जो हमें विरासत में मिली है इसकी एकता और अखंड को अक्षुण बनाए रखने के लिए एक जुट होकर कार्य करें। हम उन्हीं अमर शहीदों के कारण ही प्रजातंत्र देश में खुली हवा में स्वतंत्र रूपी सांस ले रहे है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी नीतियां लागू की है जिनके परिणाम स्वरूप समाज के हर तबके के लिए उतथान एवं जन कल्याण के आयाम खुले हैं।


            उन्होंने उपमंडल वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज के दिन हमारा देश सबसे बड़ा गणतांत्रिक बना। आज के दिन 26 जनवरी 1950 को देश का संविधान बनकर तैयार हुआ और प्रजातंत्र के रूप में कार्य करने लगा। इसी कारण यह दिन गणतन्त्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के नेतृत्व में बनाये गए संविधान से भारत के प्रत्येक नागरिक को बराबरी का अधिकार प्राप्त हुआ है। देश के नवनिर्माण में महात्मा गांधी, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाइलमैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री तथा अटल बिहारी वाजपेयी सहित अनेक राष्ट्रभक्तों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने समारोह में उपस्थित स्वतंत्रता सेनानियों एवं कारगिल शहीद आश्रितो सहित कर्मचारी व स्कूली बच्चों को भी सम्मानित किया।


            इस अवसर पर डबवाली सिविल जज विनय शर्मा, प्रदीप कुमार, डीएसपी कुलदीप सिंह, तहसीलदार रविन्द्र हुड्डा, नायब तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार, एसएचओ जतिंद्र कुमार, सचिव ऋषिकेश, ओमप्रकाश, राजकुमार, प्रिंसिपल अमीर सिंह, एनसीसी जितेंद्र सिंह, सत्यपाल जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, प्राध्यापक व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!