PU declared results

डीसी अशोक गर्ग ने शहर में विकास कार्यों व सफाई व्यवस्था को लेकर ली नगर पार्षदों व अधिकारियों की बैठक

सिरसा, 20 जनवरी।


            उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि प्रत्येक माह दूसरे व चौथे शुक्रवार को स्थानीय नगर परिषद कार्यालय में सामाजिक पैंशन के फार्म लिए आवेदन लिए जाएंगे ताकि नागरिकों को असुविधा का सामना न करना पड़े।


            वे शहर में विकास कार्यों व विभिन्न मुद्दों को लेकर सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में नगर पार्षदों व अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम जयवीर यादव, ईओ एमसी अमन ढांडा सहित अन्य अधिकारी व नगर पार्षद मौजूद थे। बैठक में उपायुक्त ने शहर में सीवर सिस्टम, जलभराव, बिजली-पानी की व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट, गलियों के निर्माण, अतिक्रमण पब्लिक शौचालयों के निर्माण व साफ सफाई, वार्डों की सफाई व्यवस्था आदि बिंदुओं पर चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर को स्वच्छ, सुंदर तथा समस्याएं मुक्त बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिण में मौसम में शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, इसलिए अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से सही व्यवस्था करें ताकि शहरवासियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही वॉटर पंपिग मोटर की व्यवस्था करें ताकि पानी निकासी सुचारु रुप से की जा सके और जलभराव की स्थित न उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए अपने सभी इंतजाम पहले से ही करें ताकि मौके पर किसी प्रकार की कोई समस्या न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो बुजुर्ग चलने फिरने में अस्मर्थ है उन्हें घर पर पैंशन पहुंचाने की व्यवस्था करें।


उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों निर्देश दिए कि शहर में एक वृहद योजना बना कर पार्किंग व्यवस्था बनाए ताकि बाजारों में अनावश्यक वाहनों की भीड़ न रहे। उन्होंने कहा कि अवैध पार्किंग रोकने व यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस विभाग का भी सहयोग ले ताकि शहर के मुख्य बाजारों में भीड़ भाड़ न हो। उन्होंने कहा कि निर्धारित सीमा के बाहर सामान रखने से आने – जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।


            इसके अलावा उपायुक्त ने शहर के सभी वार्डों में नियमित सफाई व्यवस्था व समय-समय पर मोनेटरिंग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को शहर में सार्वजनिक शौचालय बनवाने के निर्देश दिए। बैठक में उपायुक्त ने सभी नगर पार्षदों से आह्वïान किया वे शहर को साफ सुथरा बनाने व विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में सहयोग करें।


            बैठक में नगर पार्षदों ने उपायुक्त के समक्ष अपने – अपने वार्डों से संबंधित समस्याएं भी रखी जिस पर उन्होंने ने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निवारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर के विकास कार्यों में भी सहयोग करें ताकि आमजन को विकास कार्यों व योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द मिले। उन्होंने कहा कि पार्षद भी अपने – अपने क्षेत्रों में दुकानदारों व व्यापारियों को जागरूक करें और सहयोग की अपील भी करें ताकि अतिक्रमण की समस्या से निजात मिल सके।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!